HeadlinesInternational

पेशावर मस्जिद ब्लास्टः पुलिस की वर्दी में था आत्मघाती हमलावर, पहना था हेलमेट

पुलिस ने पेशावर विस्फोट स्थल पर पाए गए कटे हुए सिर की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावर ने नकाब और हेलमेट पहन रखा था।

पेशावर मस्जिद ब्लास्टः पुलिस की वर्दी में था आत्मघाती हमलावर, पहना था हेलमेट

पुलिस ने पेशावर विस्फोट स्थल पर पाए गए कटे हुए सिर की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावर ने नकाब और हेलमेट पहन रखा था।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: पाकिस्तान के पेशावर में 6 जनवरी को एक मस्जिद के भीतर 100 से अधिक लोगों की हत्या करने वाले आत्मघाती हमलावर ने हमले के समय पुलिस की वर्दी और हेलमेट पहन रखा था, डॉन ने बताया। पेशावर में मस्जिद के अंदर करीब 400 नमाजी मौजूद थे, जब एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। मृतकों में 27 पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख मोअज्जम जाह अंसारी ने गुरुवार को खुलासा किया कि आत्मघाती हमलावर ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और पुलिस विस्फोट के पीछे आतंकी नेटवर्क का पता लगा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस विस्फोट ने एक प्रार्थना कक्ष की दीवार को उड़ा दिया, मस्जिद के अंदर लोगों को कुचल दिया, सुरक्षा में चूक थी, क्योंकि अधिकारी उसकी जांच करने में सक्षम नहीं थे, क्योंकि वह वर्दी में था। पुलिस ने विस्फोट स्थल पर पाए गए कटे हुए सिर की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावर ने नकाब और हेलमेट पहन रखा था। सीसीटीवी छवियों के साथ अपने सिर का मिलान करने के बाद उन्हें इस बारे में “उचित विचार” है कि बमवर्षक कौन था। “वह [आत्मघाती हमलावर] एक मोटरसाइकिल पर मुख्य द्वार में प्रवेश किया, अंदर आया, एक कांस्टेबल से बात की और उससे पूछा कि मस्जिद कहाँ है। इसका मतलब है कि हमलावर को इलाके की जानकारी नहीं थी।

और पढ़े: गौतम अडाणी ने निवेशकों से कहा, ‘बाजार में उतार-चढ़ाव’ के कारण रद्द हुआ एफपीओ

उसे एक टारगेट दिया गया था और उसके पीछे पूरा नेटवर्क है। वह अकेला रेंजर नहीं था।’ अधिकारी वर्तमान में जांच कर रहे हैं कि पेशावर शहर के सबसे कड़े नियंत्रित क्षेत्रों में से एक, हाउसिंग इंटेलिजेंस और काउंटर टेररिज्म ब्यूरो, और क्षेत्रीय सचिवालय के बगल में एक बड़ा सुरक्षा उल्लंघन कैसे हो सकता है। यह कई वर्षों में पाकिस्तान का सबसे घातक हमला है और 2021 में अफगान तालिबान के काबुल पर कब्जा करने के बाद इस क्षेत्र में फिर से हिंसा शुरू होने के बाद से सबसे खराब हमला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: