DelhiHeadlines
Trending

संसद सत्र 14वां दिन- लोकसभा में पेश होगा वक्फ बिल

विपक्ष ने किया पुरे जोर से विरोध

संसद सत्र 14वां दिन- लोकसभा में पेश होगा वक्फ बिल
विपक्ष ने किया पुरे जोर से विरोध
प्रिया की रिपोर्ट संसद सत्र की कार्यवाही का आज 14वां दिन है. गुरुवार को लोकसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने वक्फ कानून में संशोधन वाले विधेयक को पेश किया है. वहीं केंद्रीय मंत्री द्वारा पेश किए गए इस बिल के बाद सदन में जमकर हंगामा देखने को मिला.वहीं विपक्ष के हंगामे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने विपक्ष से शांति कायम रखने को कहा. स्पीकर ने कहा कि आप लोग हल्ला मत कीजिए. जिन भी सदस्यों ने नोटिस दिया है. सभी को बोलने का मौका दिया जाएगा.सदन में बिल पेश होने पर कांग्रेस के सांसद केसी वेणुगोपाल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि ये संविधान से मिले धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि यह बिल फंडामेंटल अधिकारों पर हमला करता है. इस दौरान कांग्रेस सांसद ने सवाल करते हुए कहा कि क्या अयोध्या के मंदिर में कोई नॉन हिंदू है, क्या किसी मंदिर की कमेटी में किसी गैर हिंदू को रखा गया है. वेणुगोपाल ने कहा कि वक्फ भी एक धार्मिक संस्था है. ये समाज को बांटने की कोशिश है.

JDU ने किया समर्थन

आपको बता दें की केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने इस बिल का समर्थन करते हुए विपक्ष पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कहा कि ये बिल मुसलमान विरोधी नहीं है. उहोंने कहा कि यह लोग ( विपक्ष) मंदिर की बात कर रहे हैं. लेकिन मंदिर की बात कहां से आ गई? केंद्रीय मंत्री बोले कि कोई भी संस्था जब निरंकुश होगी तो सरकार उस पर अंकुश लगाने के लिए, पारदर्शिता के लिए कानून बनाएगी. ये उसका अधिकार है. पारदर्शिता होनी चाहिए और ये बिल पारदर्शिता के लिए है. उन्होंने कहा कि ये अल्पसंख्यकों की बात करते हैं, सिखों का कत्लेआम किसने किया था.

सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है

सपा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस बिल को लेकर सदन में अपनी आवाज उठाते हुए इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि ये बिल जो इंट्रोड्यूस हो रहा है, बहुत सोची-समझी साजिश के तहत हो रहा है. वक्फ बोर्ड में गैर मुस्लिम को शामिल करने का औचित्य क्या बनता है. इतिहास के पन्नों को पलटे होते, एक जिलाधिकारी थे, उन्होंने क्या किया ये हम सब जानते हैं.

खबरे और भी है
कारगिल में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 12 घायल

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: