HeadlinesSports

राष्ट्रीय पैरा तैराकी चैंपियनशिप 25 मार्च से उदयपुर में, बंगाल से 37 प्रतिभाशाली लेंगे भाग

पश्चिम बंगाल के 37 विशेष रूप से सक्षम तैराक 25 से 27 मार्च 2022 तक राजस्थान के उदयपुर में होने वाली XXI-राष्ट्रीय पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप 2021-2022 में भाग ले रहे हैं। देश भर के 400 से भी अधिक तैराक प्रतियोगिता मेंभाग लेंगे

सलेना अहमद, कोलकाता : बंगाल पैरा ओलंपिक एसोसिएशन के मार्गदर्शन में पश्चिम बंगाल के पैरा स्विमिंगएसोसिएशन के सहयोग से विशेष रूप से सक्षम तैराक पश्चिम बंगाल का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये प्रतिभाशाली तैराक, जिनमें से 8 लड़कियां हैं, राज्य के विभिन्न जिलों से हैं। उनमें से ज्यादातर अंधे हैं और बाकी में आर्थोपेडिक विशेष क्षमताहै।

यह पहली बार है जब पैरा स्विमर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की एक शाखा, बंगाल में विशेष रूप से विकलांग तैराकों केलिए एक संघ का गठन किया गया है। नेत्रहीन बालक अकादमी के प्रधानाचार्य श्री विश्वजीत घोष, राम कृष्ण मिशन, नरेंद्रपुर के वर्तमान में एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं।

एसोसिएशन के सचिव युवा और ऊर्जावान श्री आदित्य डालमिया हैं। खेल प्रबंधन में अपनी मास्टर डिग्री के बाद वह IFA में सबसे कम उम्र के प्रशासक बन गए। उन्होंने IFA स्कूल टूर्नामेंट समिति के अध्यक्ष का पद संभाला और वर्तमान में वे IFA शासी निकाय और IFA शील्ड समिति में भी हैं। वह बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री गवर्निंग बॉडी का भी हिस्सा हैं।वह अपने दादा श्री जगमोहन डालमिया की विरासत को आगे बढ़ाकर अपनी योग्यता साबित कर रहे हैं।

इस एसोसिएशन का उद्देश्य पश्चिम बंगाल में खेल/तैराकी को बढ़ावा देना और पश्चिम बंगाल के दूरदराज के गांवों से पैरातैराकों की छिपी प्रतिभा का पता लगाना और उन्हें प्रशिक्षित करना और महान ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए उनकासमर्थन करना है।

ईस्ट ज़ोन पैरा स्विमिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष सुश्री बैशाली डालमिया ने कहा, “हमें बेहद उम्मीद है कि केवल बंगालके तैराक बल्कि पूर्वी क्षेत्र के सभी 13 अन्य राज्यों के तैराक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021-2022 में उत्कृष्ट प्रदर्शनकरेंगे।

इस महीने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने वाले 37 तैराक बेहद प्रतिभाशाली हैं। अधिकांश नेत्रहीन लड़के राम कृष्णमिशन, नरेंद्रपुर के छात्र हैं, और बाकी को एसोसिएशन टीम मैनेजर, श्री सुनील कुमार बिस्वास द्वारा प्रशिक्षित किया गयाहै।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: