HeadlinesSports

भारत की ऐतिहासिक हार, पाकिस्तान ने रचा इतिहास, कहां चूकी टीम कोहली?

टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबले में भारत की पाकिस्तान के सामने ऐतिहासिक हार हुई है. दशकों से जो रिकॉर्ड बना हुआ था, वह अब टूट गया है. भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऐसी कई गलती की, जो उनपर भारी पड़ी.

दिल्ली ब्यूरो : टी-20 वर्ल्डकप के महामुकाबले में भारतीय टीम की ऐतिहासिक हार हुई है. पाकिस्तान ने रविवार को दुबईमें खेले गए इस मैच में भारत को 10 विकेट से हराया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे, जिसेपाकिस्तान को ओपनर्स ने ही बिना किसी दिक्कत के बना लिया.

ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को किसी वर्ल्डकप मैच में हराया हो या इतनी बड़ी हार दी हो. भारत कीइस हार के ऐसे वो क्या कारण रहे, जिसकी वजह से पाकिस्तान को काबू में रख पाना मुश्किल हो गया, विराट कोहलीकी टीम इस मुकाबले में कहां चूकी.

कप्तान विराट कोहली की किस्मत ने एक बार फिर साथ नहीं दिया. पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में विराटकोहली ने टॉस गंवा दिया और इसी के साथ भारत की हार भी तय हो गई. अगर पिछले 8 मैच का रिकॉर्ड देखें तो साल2018 के बाद टी-20 में भारत ने उन सभी मैचों को गंवाया है, जहां उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से कम रनबनाए हैं. रविवार को भी ऐसा हुआ, भारत ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 151 रन ही बनाए

भारतीय टीम को सबसे बड़ी उम्मीद उसके ओपनर्स से थी, लेकिन इस बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरीतरह से फेल रहे. रोहित शर्मा तो पहली ही बॉल पर आउट हो गए और एक भी रन नहीं बनाया, वहीं केएल राहुल भी सिर्फ3 रन बना पाए. पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी की शानदार बॉलिंग के आगे भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे. ओपनर्स के फेल होने का प्रेशर ही रहा कि भारत तेजी से रन ही नहीं बना पाया.  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंऔर हमें Twitter और YouTube पर फॉलो करें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: