DelhiHeadlines

दिल्ली में 15 दिसंबर से नर्सरी एडमिशन की प्रकिया शुरु

दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा राजधानी के निजी स्कूलों में नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है

दिल्ली में 15 दिसंबर से नर्सरी एडमिशन की प्रकिया शुरु

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: दिल्ली के निजी स्कूलों में नर्सरी एडमिशन 2022 के लिए तारीख सामने आ गई है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा राजधानी के निजी स्कूलों में नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है। निदेशालय के अनुसार निजी स्कूलों में एंट्री लेवल में एकेडेमिक ईयर 2022-23 के दौरान दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 से शुरू होगी। दिल्ली में नर्सरी एडमिशन 2022 की प्रक्रिया 15 दिसंबर से 7 जनवरी 2022 तक चलेगी। आवेदन के लिए अभिभावक को सम्बन्धित स्कूल की वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

दिल्ली शिक्षा निर्देशालय ने स्पष्ट किया है कि स्कूल दाखिले के लिए उन मानकों को नही रख सकते जिन्हें शिक्षा निदेशालय की ओर से पहले से हटाए गए है। स्कूल दाखिले के मानकों को अंकों के साथ स्कूल की वेबसाइट, नोटिस बोर्ड व निदेशालय की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। स्कूल को निर्देश दिया गया है कि वह लॉटरी में पूरी तरह पारदर्शिता बरतते हुए अभिभावकों की उपस्थिति में लॉटरी निकालेंगे।

आपको बता दें कि वर्ष 2021-22 के नर्सरी एडमिशन को कोरोना महामारी के कारण नवम्बर में आयोजित न करते हुए फ़रवरी 2021 में आयोजित की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: