DelhiHeadlines

CBI की चार्जशीट में पहली बार मनीष सिसोदिया का नाम

CBI की चार्जशीट में पहली बार मनीष सिसोदिया का नाम शराब नीति केस में तीन और को भी आरोपी बनाया, 12 मई को सुनवाई होगी।

CBI की चार्जशीट में पहली बार मनीष सिसोदिया का नाम

CBI की चार्जशीट में पहली बार मनीष सिसोदिया का नाम शराब नीति केस में तीन और को भी आरोपी बनाया, 12 मई को सुनवाई होगी।

पूनम की रिपोर्ट,इंदौर: शराब नीति केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की। सिसोदिया को पहली बार आरोपी बनाया गया है। सिसोदिया के अलावा जांच एजेंसी की चार्जशीट में हैदराबाद के CA बुच्ची बाबू गोरंटला, अर्जुन पांडे और अमनदीप सिंह ढल का भी नाम आरोपी के रूप में शामिल है।

कोर्ट इस चार्जशीट पर 12 मई को सुनवाई करेगा। बुच्ची बाबू गोरंटला तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के CA हैं। इस मामले में ED कविता से भी पूछताछ कर चुकी है। चार्जशीट में एजेंसी ने कहा कि इस मामले में बड़ी साजिश और अन्य आरोपियों की भूमिका की जांच की जा रही है। CBI ने इससे पहले 25 नवंबर 2022 को भी चार्जशीट फाइल की थी।

और पढ़े: प्रियंका गांधी की कर्नाटक में पहली चुनावी रैली

बुच्ची बाबू जमानत पर

इस मामले में अपनी पहली चार्जशीट में CBI ने आरोप लगाया था कि संदिग्ध अभिषेक बोइनपल्ली ने साउथ ग्रुप के इशारे पर 20-30 करोड़ रुपए जुटाए। ये पैसा विजय नायर को दिनेश अरोड़ा के माध्यम से जुलाई और सितंबर 2021 के बीच नकद दिया गया था। यह भी आरोप लगाए गए हैं कि सिसोदिया ने महेंद्रू की कंपनी इंडो स्पिरिट की एप्लिकेशन पर कार्रवाई करने के लिए व्यक्तिगत रूप से दखल दिया था।

चार्जशीट में पूर्व एक्साइज कमिश्नर अरवा गोपी कृष्णा का नाम भी संदिग्ध के तौर पर दर्ज है। चार आरोपियों में से दो आरोपी मनीष सिसोदिया और अमनदीप ढल वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। इस मामले में बुच्ची बाबू को 6 मार्च 2023 को जमानत मिल गई है। जबकि अर्जुन पांडे को कभी गिरफ्तार नहीं किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: