DelhiHeadlinesJammu & Kashmir

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर दौरे पर

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर श्रीनगर पहुंची। जहाँ उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर दौरे पर

 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर श्रीनगर पहुंची। जहाँ उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की।

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: अनुच्‍छेद-370 को हटाए जाने के बाद वित्त मंत्री के रूप में यह उनका जम्मू-कश्मीर का पहला दौरा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने श्रीनगर के राजबाग में आयकर भवन-सह-आवासीय परिसर का उद्घाटन किया।
उन्होंने एसकेआईसीसी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि यहां पर 20,000 MW बिजली उत्पादन की क्षमता है लेकिन इसका पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया, जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर में विकास बहुत कम हुआ। धारा 370 हटने के बाद यहां के लोगों को वो सारी सुविधाएं मिलनी चाहिए जिनसे उनको वंचित रखा गया।

जम्मू -कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आज़ादी के बाद से जम्मू-कश्मीर औद्योगीकरण से अछूता रहा है। पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में 28,400 करोड़ रुपए की नई औद्योगिक विकास योजनाएं शुरु हुई हैं। 9 महीनों में 29,000 करोड़ रुपए के प्रस्ताव उद्योग विभाग को मिले है।

इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड की महिला उद्यमियों और कर्मचारियों से भी मिलने का कार्यक्रम है। वह जम्मू के उद्योग और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मंडलों से भी मुलाकात करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button