HeadlinesPolitics

अफगानिस्तान में गवर्नर पर हमला

बाख प्रांत के ऑफिस में सुसाइड ब्लास्ट, मौके पर ही मारे गए दाउद मुज्जमिल

अफगानिस्तान में गवर्नर पर हमला

बाख प्रांत के ऑफिस में सुसाइड ब्लास्ट, मौके पर ही मारे गए दाउद मुज्जमिल

पूनम की रिपोर्ट इंदौर : अफगानिस्तान के बाख प्रांत में गुरुवार को गवर्नर मोहम्मद दाउद मुज्जमिल के दफ्तर पर फिदायीन हमला हुआ। इसमें मुज्जमिल की मौत हो गई। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन IS के खोरासान ग्रुप ने ली है। मुज्जमिल का दफ्तर बाख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में है।
अफगानिस्तान सरकार के प्रवक्ता मोहम्मद शाहीन ने एक बयान में कहा- फिलहाल, हमें जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक कुछ लोग अपनी समस्याओं को लेकर मुज्जमिल से मिलने पहुंचे थे। इन्हीं में से कोई फिदायीन हमलावर था। मामले की जांच की जा रही है।

और पढ़े : रामचंद्र पौडेल नेपाल के नए राष्ट्रपति चुने गए

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास भी निशाने पर रहे हैं। अगस्त 2013 में जलालाबाद में दूतावास पर हमले करने वाले तीन आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया था। इसमें कुछ अफगानी सेना के जवान भी मारे गए थे। उस दौरान अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत अमर सिन्हा ने मारे गए लोगों और घायल लोगों से खुद मिलकर सुरक्षा देने के लिए धन्यवाद दिया था।
इतना ही नहीं उनकी सभी मेडिकल जरूरतों का खर्च भी भारतीय दूतावास ने उठाया था। 2010 में काबुल स्थित दो गेस्ट हाउस में हमले में छह भारतीयों की मौत हो गई थी। जुलाई 2008 में कार धमाके में ब्रिगेडियर और दो ITBP के जवान शहीद हो गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: