DelhiHeadlines
Trending

पाकिस्तान टेरर माड्यूल का भंडाफोड़, दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में बम ब्लास्ट कीसाजिश

इन संदिग्धों को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से हथियार और गोला बारूद भीबरामद किया गया है, टारगेट पर रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम

दिल्ली ब्यूरो: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान की तरफ सेसंचालित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इसमें 6 संदिग्धों कोगिरफ्तार किया गया है जिसमें 2 पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि ये 2 आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे. इन संदिग्धों को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली से गिरफ्तार कियागया है. इनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गयाहै, टारगेट पर रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम

स्पेशल सेल द्वारा गिरफ़्तार किये गए आतंकियों में से 2 के नाम ओसामा और ज़िशान बाए जा रहे हैं. जानकारी केमुताबिक गिरफ्तार आतंकियों के संपर्क अंडरवर्ल्ड से भी हैं. सूत्रों के मुताबिक, यूपी एटीएस के साथ मिलकर यूपी केप्रयागराज में छापेमारी की गई थी. स्पेशल सेल के इनपुट पर प्रयागराज के करेली से तीन लोगों को हिरासत में लिया गयाहै. आरोपियों के कब्ज़े से असलहे और बारूद बरामद होने की खबर है.

रच रहे थे आतंकी हमले की साजिश

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया टेरर मोड्यूल ISI की सरपरस्ती में देश के बड़े शहरों में ब्लास्ट और आतंकी हमलों कीसाजिश रच रहा था. इसी साजिश को अंजाम देने के लिए हथियार और विस्फोटक इक्कठा किए गए थे. गिरफ्तार किएगए 2 आतंकियों के D कंपनी से संबंध है.

बताया जा रहा है कि इस मॉड्यूल के बारे में खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली थी. जांच में पता चला कि इनकानेटवर्क कई राज्यो में फैला है. इसके बाद रेड की गई और महाराष्ट्र का रहने वाला एक आतंकी कोटा से गिरफ्तार कियागया था. इसके अलावा 2 दिल्ली से पकड़े गए और 3 को उत्तर प्रदेश एटीएस की मदद से पकड़ा गया.

टारगेट पर थे रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने 2 टीमें बनाई थी. अनीस इब्राहिम एक टीम को लीड कर रहा था और इनका फंडिंग काकाम था. वहीं , लाला जो पकड़ा गया है वो अंडर वल्र्ड का आदमी है. दूसरी टीम का काम भारत में त्योहारों के मौके परदेश भर में ब्लास्ट के लिए शहरों को चिन्हित करना था. इनकी योजना दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बम ब्लास्ट कीथी. रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम टारगेट पर थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: