DelhiHeadlines

कांग्रेस ने अमित शाह को राहुल गांधी की सुरक्षा के झंडे दिखाए, केंद्रीय बल ने दिया जवाब

केंद्रीय बल की प्रतिक्रिया कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल द्वारा गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र के बाद आई, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही है।

कांग्रेस ने अमित शाह को राहुल गांधी की सुरक्षा के झंडे दिखाए, केंद्रीय बल ने दिया जवाब

केंद्रीय बल की प्रतिक्रिया कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल द्वारा गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र के बाद आई, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही है।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान राहुल गांधी ने कई मौकों पर सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा, केंद्रीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ ने 24 दिसंबर के मार्च के दौरान अपने नेता की सुरक्षा में उल्लंघन के कांग्रेस के आरोप का खंडन करते हुए कहा है। केंद्रीय बल की प्रतिक्रिया कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे जाने के एक दिन बाद आई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि दिल्ली पुलिस श्री गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित करने में पूरी तरह से विफल रही है क्योंकि यात्रा राजधानी से होकर गुजरी थी।

पार्टी ने नेता के लिए उचित सुरक्षा की मांग की, जो जेड + कवर का आनंद लेते हैं, जब यात्रा पंजाब और जम्मू और कश्मीर के संवेदनशील क्षेत्रों में प्रवेश करती है। सीआरपीएफ ने अपने खंडन में कहा है कि श्री गांधी के लिए सुरक्षा व्यवस्था सीआरपीएफ द्वारा राज्य पुलिस और अन्य एजेंसियों के समन्वय से की जाती है। बल ने कहा कि 24 दिसंबर के कार्यक्रम के लिए दो दिन पहले एक अग्रिम सुरक्षा संपर्क आयोजित किया गया था। एक अग्रिम सुरक्षा संपर्क एक प्रमुख घटना के लिए वीआईपी की सुरक्षा की योजना बनाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की एक बैठक को संदर्भित करता है।

और देखे: मध्य प्रदेश के कुछ खास बड़ी खबरें एशिया न्यूज़ इंडिया में प्रिया के साथ।।

सीआरपीएफ ने कहा कि मार्च के दिन सभी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया और दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों की पर्याप्त तैनाती की गई है। राहुल गांधी पर बार-बार सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “संरक्षित व्यक्ति के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंध ठीक काम करते हैं, जब सुरक्षा प्राप्त करने वाला स्वयं निर्धारित सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करता है। हालांकि, यह बताया गया है कि कई मौकों पर सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन होता है।” श्री राहुल गांधी का हिस्सा देखा गया है और यह तथ्य उन्हें समय-समय पर सूचित किया गया है।”

अर्धसैनिक बल ने कहा कि श्री गांधी ने 2020 के बाद से 113 बार प्रोटोकॉल तोड़ा है। “यह भी उल्लेख किया जा सकता है कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान, सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है और सीआरपीएफ इस मामले को अलग से उठाएगी।” कांग्रेस ने कल आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस, जो गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है, 24 दिसंबर को मार्च के दौरान गांधी के चारों ओर “बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने और एक परिधि बनाए रखने में पूरी तरह विफल रही”। श्री गांधी के साथ चल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत यात्रियों को एक सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा। दिल्ली पुलिस ने कहा, “मूक दर्शक” बनी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: