HeadlinesTrendingUttar Pradesh

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी ने, विपक्ष पर जामकर साधा निशाना

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जीडीए द्वारा बनाए गए आवासों का लोकार्पण करने के साथ ही लाभार्थियों को चाबी सौंपें तथा लोकार्पण समारोह को संबोधित किया

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी ने, विपक्ष पर जामकर साधा निशाना

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे में गोरखपुर गए। मुख्यमंत्री योगी रविवार शाम में मानबेला पहुंचें। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जीडीए द्वारा बनाए गए आवासों का लोकार्पण करने के साथ ही लाभार्थियों को चाबी सौंपें तथा लोकार्पण समारोह को संबोधित किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में पहले भी सरकारें आती थीं लेकिन विकास को लेकर कोई नही सोचता थी। कोई भी योजना बनती थी तो उसका आधार व्यक्ति या उसकी जाति देखकर तय किया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का जो मंत्र दिया, उसका लाभ सभी लोगों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना समेत सभी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को बिना भेदभाव प्रदान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमने अब तक प्रदेश में 45 लाख परिवारों को एक-एक आवास उपलब्ध करा चुके हैं, ये आवास पहले भी प्राप्त हो सकते थे। आज़ादी के बाद प्रदेश में सर्वाधिक समय तक कांग्रेस को शासन करने का अवसर प्राप्त हुआ था। जहां पर भूमाफियाओं या पेशेवर माफियाओं के द्वारा शासकीय संपत्ति पर अतिक्रमण किया गया था, वहां उन जमीनों को कब्ज़े से मुक्त करके गरीबों के लिए फ्री में आवास की सुविधा का लाभ उपलब्ध करवाए जाने की आवश्यकता है।

रविवार शाम मानबेला में प्रधानमंत्री आवास (शहरी)योजना के अंर्तगत निर्मित 1500 आवासों के लोकार्पण कर उन्होंने समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 15 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाबी व कब्जा प्रमाणपत्र भी प्रदान किया। मानबेला में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 1500 मकानों का 32 ब्लॉकों में मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के रूप निर्माण कार्य गोरखपुर विकास प्राधिकरण की ओर से कराया गया है। लाभार्थियों का चयन व सत्यापन जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की तरफ से किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: