HeadlinesMaharastra

शाहरुख खान को लगा झटका, बायजू ने सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है क्योंकि बायजू ने उनके सभी विज्ञापनों पररोक लगा दी है।

महाराष्ट्र ब्यूरो  : ड्रग मामले में बेटे आर्यन खान की गिरप्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान बड़ा झटका लगाहै। लर्निंग ऐप बायजू के एडटेक चीफ ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को रोक दिया है। मुंबई में ड्रग मामले की जांचचल रही है। आर्यन को जमानत नहीं मिली। उसे ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट केअनुसार, बायजू ने उनके सभी विज्ञापनों को बंद कर दिया था, जिसके लिए उसने अग्रिम बुकिंग की थी।

बायजू शाहरुख खान के लिए सबसे बड़े स्पॉसरशिप डिल्स में से एक था, जबकि वह हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों के लिए चेहरा भी हैं। ET की रिपोर्ट में कहा गया है कि बायजूब्रांड को एंडोर्स करने के लिए खान को सालाना 3-4 करोड़ रुपए का भुगतान करता है। अभिनेता 2017 से ब्रांड के ब्रांडएंबेसडर हैं।

भारत का सबसे बड़ा स्टार्टअप, बायजू, पिछले कुछ वर्षों में ब्रिक एंड मोर्टार कोचिंग इंस्टीट्यूट, आकाश इंस्टीट्यूट सहितकई अधिग्रहणों के साथ जबरदस्त ग्रोथ हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बायजू ने शाहरुख के विज्ञापनों को हटा दिया हैक्योंकि कंपनी खान के बेटे के विवाद को देखते हुए अभिनेता के साथ जुड़ना नहीं चाहेगी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है किकंपनी ने अभिनेता को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूरी तरह से हटा दिया है या नहीं।

अप्रैल में बायजू का मूल्य 16.5 बिलियन डॉलर था और यह कथित तौर पर निवेशकों के साथ 20-21 बिलियन डॉलर केवैल्युएशन पर करीब 1.5 बिलियन डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रहा है। IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, कंपनी के संस्थापक बायजू रवींद्रन और परिवार का वैल्यू 24,300 करोड़ रुपए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button