DelhiHeadlinesPolitics

BJP vs AAP: दिल्ली विधानसभा में रात भर चला प्रदर्शन, आप ने की एलजी के इस्तीफे की मांग तो भाजपा ने भी बोला हमला

आप विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के इस्तीफे की मांग की। वहीं, भाजपा विधायक डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े रहे।

BJP vs AAP: दिल्ली विधानसभा में रात भर चला प्रदर्शन, आप ने की एलजी के इस्तीफे की मांग तो भाजपा ने भी बोला हमला

सोमवार रात को विधानसभा में भाजपा और आप विधायक धरने पर बैठ गए। आप विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के इस्तीफे की मांग की। वहीं, भाजपा विधायक डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े रहे।

ज्योति चौधरी की रिपोर्ट, रांची: आप विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के इस्तीफे की मांग की। वहीं, भाजपा विधायक डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े रहे। दिल्ली विधानसभा में सोमवार को विश्वास प्रस्ताव पेश करने के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप विधायकों ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। एक तरफ जहां सीएम ने भाजपा को घेरते हुए ऑपरेशन लोटस का जिक्र किया वहीं दूसरी तरफ आप विधायक दुर्गेश पाठक ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया। जिसके बाद सोमवार रात को विधानसभा में भाजपा और आप विधायक धरने पर बैठ गए। दोनों तरफ से एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। जहां आप विधायक महात्मा गांधी के स्मारक के नीचे खड़े हो गए। वहीं भाजपा विधायकों ने दिल्ली विधानसभा मैदान के अंदर महान स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, राज गुरु और सुखदेव की मूर्तियों के पास धरना शुरू कर दिया।

और देखे: Woman Runs after groom in Nawada, Bihar : Insists to get Married

इस दौरान आप विधायको अतिशी ने वीके सक्सेना को दिल्ली उपराज्यपाल के पद से बर्खास्त करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि सक्सेना ने अपने कर्मचारियों पर 2016 में 1400 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को बदलने के लिए दबाव डाला था, जब वह खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के अध्यक्ष थे। यह मनी लॉन्ड्रिंग का एक खुला मामला है, जहां एक गवाह ने स्वीकार किया कि सक्सेना के प्रभाव में काले धन को सफेद किया गया था। ईडी और सीबीआई को इस पर गौर कर छापेमारी करनी चाहिए। जांच पूरी होने तक उन्हें उनके पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए। वहीं, भाजपा विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि हम केजरीवाल से इस बारे में स्पष्टीकरण चाहते हैं कि वह क्यों भाग रहे हैं जबकि कई घोटाले हुए हैं। आप के विरोध और एलजी सक्सेना के इस्तीफे की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह उनके डर के अलावा और कुछ नहीं है क्योंकि वे भ्रष्टाचार में फंस गए हैं।

भाजपा का ऑपरेशन लोटस हुआ फेल: केजरीवाल

इससे पहले सोमवार को विधानसभा में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक ईमानदार हैं इसलिए एक भी विधायक नहीं बिका और भाजपा का ऑपरेशन लोटस दिल्ली में फेल हो गया। जनता को विश्वास दिलाने और उसे बताने के लिए कि हमारा एक भी विधायक नहीं बिका और भाजपा खरीदने में कामयाब नहीं हो सकी इसी कारण हम विश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं। उन्होंने कई राज्यों की सरकार गिरा दी, ये सरकारें कैसे गिरी यह एक रोचक तथ्य है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि झारखंड की सरकार गिराई जाएगी, इस कार्य में केंद्र सरकार जुटी हुई है और वह सरकार गिराने के लिए डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर पैसे का इंतजाम करेगी।

दुर्गेश पाठक ने उपराज्यपाल पर लगाया आरोप

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने उपराज्यपाल पर खादी ग्राम उद्योग के अध्यक्ष होने के दौरान 14 सौ करोड रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की। सदन में उनके संबोधन के बाद आम आदमी पार्टी के तमाम विधायकों ने विधानसभा में हंगामा करते हुए दुर्गेश पाठक के कथन का समर्थन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: