DelhiHeadlines

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बताया कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में हमने अयोध्या दर्शन को शामिल किया है

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बताया कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में हमने अयोध्या दर्शन को शामिल किया है। एक बुज़ुर्ग के साथ एक और व्यक्ति भी जा सकते हैं। दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को जाएगी। जो लोग इस यात्रा पर जाना चाहते है वो दिल्ली सरकार के ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सरकार दिल्‍ली के सभी बुज़ुर्गों को अब अयोध्या में रामलला के दर्शनों के लिए भेज रही और पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी।

आपको बता दें कि पिछले महीने ही दिल्ली कैबिनेट ने अयोध्या को इस योजना में शामिल करने को मंजूरी दी थी। इस तीर्थयात्रा योजना के तहत पहले जिन शहरों की यात्रा कराई जाती थी उसमें पुरी, रामेश्वरम, शिरडी, मथुरा, हरिद्वार और तिरुपति शामिल थे लेकिन अब इसमें अयोध्या और वेलंकन्नी चर्च को भी शामिल कर दिया है। दिल्ली सरकार की इस ‘मुख्यमंत्री तीर्थ स्थल योजना’ के तहत तीन दिसंबर को 1000 लोगों का जत्था अयोध्या के लिए रवाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: