HeadlinesJammu & Kashmir

अमित शाह के दौरे के मद्देनजर श्रीनगर में दर्जनों ड्रोन की हुई तैनाती

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ऐसे समय पर जम्मू-कश्मीर का दौरा करने जा रहे हैं जब हाल ही में घाटी में आम नागरिकोंको आतंकी साजिश का निशाना बनाया गया और 11 लोगों की हत्या कर दी गई.

जम्मू और कश्मीर ब्यूरो : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिनों के दौरे पर शनिवार को जम्मूकश्मीर जा रहे हैं. शाह केदौरे के मद्देनजर सिक्योरिटी अलर्ट के बीच श्रीनगर में दर्जनों ड्रोन्स तैनात कर दिए गए हैं. वो क्षेत्र जहां अल्पसंख्यकसमुदाय के लोग रहते हैं. उन क्षेत्रों की आज से ड्रोन के जरिए निगरानी की जाएगी. इतना ही नहीं, संदिग्धों पर नजर रखनेके लिए लाल चौक और उसके आसपास के इलाकों में चौबीसों घंटे नाकेबंदी के लिए अतिरिक्त नाका लगाए गए हैं. वहीं, सिटी सेंटर पर पहले से ही ड्रोन के जरिए निगरानी की जा रही है.

जम्मू और कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने संयुक्त रूप से उन क्षेत्रों की निगरानी के लिए एकएरियल सर्विलांस कवरलगाया है, जहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रह रहे हैं. शहर के केंद्र लाल चौक पर भीएरियल सर्विलांस कवर लगाया गया है, ताकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मूकश्मीर दौरे के दौरान आतंकवादीआतंकी हमलों को अंजाम दे सकें. शाह के दौरे से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को श्रीनगर के प्रताप पार्क इलाके मेंपुलिस और सीआरपीएफ ने ड्रोन का परीक्षण किया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करेंऔर हमें Twitter और YouTube पर फॉलो करें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: