EntertainmentHeadlinesTrending

52 वां अन्तर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का 52वां संस्करण गोवा में आयोजित किया गया है। यह महोत्सव 20 से 28 नवंबर तक जारी रहेगा

52 वां अन्तर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का 52वां संस्करण गोवा में आयोजित किया गया है। यह महोत्सव 20 से 28 नवंबर तक जारी रहेगा।

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: इस समारोह ने 95 देशों के लगभग 600 से अधिक फिल्मों को जगह मिली है। इस महोत्सव का आयोजन भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव निदेशालय द्वारा गोवा की राज्य सरकार और भारतीय फिल्म उद्योग के सहयोग से किया जा रहा है। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कलाकार को चुनना कठिन होता है, आप किसी को चुनते हैं तो बाकियों को रिजेक्ट भी कर रहे होते हैं। 24 फीचर फिल्म व 21 नॉन फीचर फिल्म को चुना गया। क्षेत्रिय विषय को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कैसे बनाएं यह ज़रूरी है। कोरोना काल में कई चुनौतियां है फिर भी सैंकड़ों लोगों ने आवेदन किया है जिनमे से 75 यंग क्रिएटिव माइंड लोगों को चुना गया है। सिनेमा, टीवी, OTT प्लेटफॉर्म काबिल लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दे रहे हैं।

इस समारोह में हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। हेमा मालिनी इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड मिलने पर कहा कि मैंने पिछले कई सालों से जो काम किया है ये अवार्ड उसका ही फल है। मैं सांसद के रूप में मुथरा के लिए बहुत काम करती हूं। मैं पहले डांसर,फिल्म कलाकार और फिर अब सांसद बनकर लोगों के साथ काम कर रही हूं।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 51वां संस्करण की शानदार सफलता को देखते हुए इस महोत्सव का 52वां संस्करण एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: