BiharHeadlines

मोतिहारी के डीएम ने किसान बन के किया धान की कटाई

पूर्वी चंपारण सुगौली प्रखंड में फुलवरिया पंचायत के खेत में पहुंचे मोतिहारी के डीएम, किसान बन की धान की कटाई; उत्‍साहित थे किसान

अजीत कु.सिंह की रिपोर्ट, पु.चम्पारण : जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने धान के खेत का निरीक्षण कर क्राप कटिंगका शुभारंभ किया। श्री अशोक ने प्रखंड के ही फुलवरिया पंचायत अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप कई वर्गमीटर काप्लाट बनाकर सीसीई एग्री के माध्यम से क्रॉप कटिंग का शुभारंभ किया।जिलाधिकारी ने खेत का नक्शा,खसरा,रजिस्टरआदि भूअभिलेखों की जांच करते हुए धान के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि क्राप कटिंग प्रयोगों के आधार पर हीजिले में फसलों की औसत उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किए जाते हैं ।जिससे उत्पादन की सटीक जानकारीहासिल की जाती है।

क्राप कटिंग के प्रयोगों से प्राप्त उत्पादन के आंकड़ों के आधार पर ओलावृष्टि,बारिश,अत्याधिक बारिश अन्य नुकसानऔर फसल बीमा की राशि निर्धारित की जाती है। इस मौके पर अंचलाधिकारी धर्मेंद्र गुप्ता,थानाध्यक्ष विवेक जयसवाल, कृषि समन्वय सुधीर कांत पांडे, मोहम्मद इम्तियाज, जितेंद्र प्रताप पांडे, विनोद कुमार,अरविंद कुमार किसान सलाहकारकुणाल कुमार,अशोक कुमार,नवल सिंह, एटीएम रागिनी कुमारी,पूर्व प्रमुख ओम प्रकाश गुप्ता हारून रशीद,समेत कईमौजूद थे।

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचे दीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button