DelhiHeadlines

मुन्ना भाई बनकर देश सेवा के लिए भर्ती होने का प्रयास, पांच आरोपी गिरफ्तार

देश की सीमा पर अपनी जान की बाजी लगाकर सुरक्षा प्रदान करने वाली बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) में मुन्ना भाई बनकर भर्ती होने का प्रयास करने वाले पांच अभ्यर्थियों को बीएसएफ की विजिलेंस ने पकड़ा है

देश की सीमा पर अपनी जान की बाजी लगाकर सुरक्षा प्रदान करने वाली बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) में मुन्ना भाई बनकर भर्ती होने का प्रयास करने वाले पांच अभ्यर्थियों को बीएसएफ की विजिलेंस ने पकड़ा है। उन्हें भोंडसी थाना पुलिस के हवाले कर केस दर्ज कराया है। एक आरोपी अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने आया था और मोबाइल का प्रयोग कर रहा था जबकि चार अन्य अभ्यर्थी परीक्षा देने के दौरान मोबाइल का उपयोग कर रहे थे। भोंडसी थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पेश किया है।

बीएसएफ में कॉन्स्टेबल पद पर भर्ती के लिए बीएसएफ ने आरबीएसएम पब्लिक स्कूल दमदमा रोड पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा के दौरान बीएसएफ की विजिलेंस टीम ने जांच की तो पाया कि कुछ अभ्यर्थी मोबाइल व ब्लूटूथ का उपयोग कर परीक्षा दे रहे हैं। टीम ने इन्हें काबू किया। पूछताछ के दौरान पाया कि एक अभ्यर्थी मनोज कुमार के स्थान पर पंकज नामक युवक परीक्षा दे रहा था। यह परीक्षा के दौरान मोबाइल व ब्लूटूथ का इस्तेमाल कर रहा था। मोबाइल को आरोपी ने सफेद टेप में लपेटा हुआ था। इसे टीम ने काबू किया। इसके अलावा टीम ने पाया कि अभ्यर्थी जगविंद्र, सोमबीर सिंह, नवनीत कुमार व नितिन कुमार परीक्षा के दौरान मोबाइल ब्लूटूथ का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन्होंने ब्लूटूथ को छिपाने के लिए उस पर टेप लगाई हुई थी। इनसे मोबाइल व ब्लुटुथ बरामद कर भोंडसी थाना पुलिस को सूचना दी।

भोंडसी थाना पुलिस का कहना है कि 178 बटालियन बीएसएफ पीओ सब बोर्ड-5 बाद, मथुरा उत्तर प्रदेश के चंदर शेखर एसी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: