HeadlinesJharkhand

पोड़ाहाट जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़

दस्ते के साथ भागा 25 लाख का इनामी दिनेश गोप,सर्च ऑपरेशन तेज

झारखंड ब्यूरो : कोल्हान के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुरपोड़ाहाट अनुमंडल क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिसनक्सली मुठभेड़ हुआ.

अनुमंडल क्षेत्र के गुदड़ी, सोनुवा गोइलकेरा थाना के सीमावर्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत बनुमूली और दरकोरह टोला के बीचपहाड़ी पर पुलिस की प्रतिबंधित PLFI दस्ते के साथ शुक्रवार को मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ के बाद 25 लाख का इनामीदिनेश गोप अन्य नक्सनियों के साथ भागने में सफल रहा. इस मुठभेड़ के बाद क्षेत्र में पुलिस का सर्च ऑपरेशन तेज होगया है. वहीं, सूत्रों के अनुसार, पोड़ाहाट जंगल क्षेत्र में दिनेश गोप अन्य नक्सली चारों ओर से घिर गया है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के 25 लाख के इनामी सुप्रीमो दिनेश गोप अपने दस्ता सदस्य के साथ पश्चिमी सिंहभूम जिला के गुदड़ी थानांतर्गत लेपा, होरो कुदादा जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र में भ्रमणशील है. इस सूचना पर शुक्रवार को सीआरपीएफ 60 बटालियन, सोनुवा थानाप्रभारी, गोइलकेरा थाना प्रभारी उनके साथ सैट एवं जिला सशस्त्र बल द्वारा सर्च अभियान चलाया गया.

वहीं, सर्च अभियान के दौरान ही पीएफइआई उग्रवादियों द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दिया गया. जवाबी कार्रवाई मेंपुलिस पार्टी ने भी फायरिंग की. पुलिसनक्सली मुठभेड़ के दौरान पुलिस बल को भारी पड़ता देख प्रतिबंधितपीएलएफआई संगठन के दिनेश गोप उसके दस्ता के सदस्य जंगल और पहाड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. बताया गया कि 15-16 नक्सलियों की टीम ने पुलिस पर फायरिंग किया था.

वहीं, इस मुठभेड़ के बाद पुलिस बल ने क्षेत्र में सर्च अभियान भी चलाया. सर्च अभियान के क्रम में प्रतिबंधितपीएलएफआई उग्रवादियों के काफी मात्रा में पिट्ठू, बैग अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किये गये हैं. देर शाम तकसर्च अभियान जारी था. इधर, सूत्रों के मुताबिक, अब पोड़ाहाट जंगल क्षेत्र में इनामी नक्सली दिनेश गोप समेत अन्यनक्सलियों को पुलिस ने चारों ओर से घेर रखा है.

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचे दीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button