HeadlinesJharkhand

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, 9 सितंबर तक चलेगी कार्यवाही, सोमवार को पेश होगा अनुपूरक बजट

विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो (के द्वारा बुलाई गई विधायक दल की बैठक में भी देखने को मिली. बैठक से मुख्य विपक्षी दल बीजेपी नदारद रही

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, 9 सितंबर तक चलेगी कार्यवाही, सोमवार को पेश होगा अनुपूरक बजट

दरअसल इसकी झलक विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो (के द्वारा बुलाई गई विधायक दल की बैठक में भी देखने को मिली. बैठक से मुख्य विपक्षी दल बीजेपी नदारद रही. मतलब फिर से एक बार सदन के अंदर बीजेपी विधायकों के तल्ख तेवर दिखाई देने की उम्मीद है.

न्यूज डेस्क रांची : झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है, जो 9 सितंबर तक चलेगा. इस सत्र के दौरान कई विधेयकों के पेश किए जाने की संभावना है. झारखंड विधान सभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार 6 सितंबर को वित्तीय वर्ष 2021-22 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरण पेश किया जाएगा. उसके बाद अगले दिन इस पर बहस होगी. इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं.

दरअसल इसकी झलक विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो (के द्वारा बुलाई गई विधायक दल की बैठक में भी देखने को मिली. बैठक से मुख्य विपक्षी दल बीजेपी नदारद रही. मतलब फिर से एक बार सदन के अंदर बीजेपी विधायकों के तल्ख तेवर दिखाई देने की उम्मीद है. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष को ये उम्मीद है कि सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से संचालित होगी. वहीं, सी एम हेमंत सोरेन ने शांतिपूर्ण तरीके से सदन की कार्यवाही चलने का दावा किया है.

बता दें कि 9 सितंबर तक चलने वाले इस सत्र में कुल 5 कार्य दिवस होंगे. सदन के सफल संचालन को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो ने विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक की. विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा आहूत बैठक में भाजपा को छोड़ जे एम एम, कांग्रेस, राजद, आजसू  और माले के विधायकों के अलावा निर्दलीय सरयू राय शामिल हुए थे.

मानसून सत्र को लेकर सी एम हेमंत सोरेन काफी सकारात्मक नजर आए. उन्होंने कहा कि सदन चलेगा और उन्हें विश्वास है कि विधायकों का साथ भी मिलेगा. कोरोनाकाल में सरकार ने हर एक निर्णय विधायक – सांसद से लेकर मुखिया तक के साथ विचार विमर्श कर लिया है. जहां तक बीजेपी के नहीं आने का सवाल है तो ये उनका राजनीतिक मुद्दा है. सदन में किसी सवाल के जवाब में अगर कोई त्रुटि या गलती है तो उसके सुधार में कोई गुरेज नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button