HeadlinesInternational

ब्रिटेन में टिकटॉक पर बैन

मंत्री और अफसर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, अमेरिका में भी इस ऐप पर बैन की तैयारी पूरी

ब्रिटेन में टिकटॉक पर बैन

मंत्री और अफसर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल, अमेरिका में भी इस ऐप पर बैन की तैयारी पूरी

पूनम की रिपोर्ट इंदौर : चीन के सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक को ब्रिटेन सरकार ने बैन कर दिया है। गुरुवार दोपहर ब्रिटेन सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया- कोई भी मिनिस्टर या अफसर अपने फोन में टिकटॉक का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। यह देश की सिक्योरिटी के लिए बहुत बड़ा खतरा है।टिकटॉक के लिए अमेरिका से भी परेशान करने वाली खबर आ रही है। अमेरिकी सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर टिकटॉक की चीन में मौजूद पेरेंट कंपनी इसका बड़ा हिस्सा किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचती, तो पूरे अमेरिका में इसे बैन कर दिया जाएगा। भारत में ये ऐप पहले ही बैन हो चुका है।

और पढ़े : ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने आपसी सहमति से बनाया नया मोर्चा, कांग्रेस शामिल नहीं

ब्रिटेन की ऋषि सुनक सरकार ने गुरुवार को अचानक टिकटॉक पर बैन लगा दिया। फिलहाल, इसका दायरा सीमित है। तमाम मिनिस्टर्स और हर सरकारी अफसर के लिए ये अब मेंडेटरी होगा कि वो अपने फोन में टिकटॉक का इस्तेमाल न करें।
कैबिनेट ऑफिस मिनिस्टर ओलिवर डाउडेन ने कहा- कोई भी मंत्री या अफसर अब इस चाइनीज ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। इस ऑर्डर को फौरन मानना होगा। सभी को अपने फोन से यह ऐप डिलीट करना होगा। हमने यह फैसला नेशनल सायबर सिक्योरिटी सेंटर की रिपोर्ट की जांच के बाद किया है। इस ऐप की वजह से हमारी नेशनल सिक्योरिटी पर खतरे की आशंका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: