HeadlinesInternational

अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई का मर्डर, तालिबान नेटॉर्चर के बाद हत्या की

अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़ेभाई रोहुल्लाह सालेह को तालिबान ने पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मारगिराया.

अंतरराष्ट्रीय न्यूज डेस्क : अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाईकी तालिबान ने हत्या कर दी है. रोहुल्लाह सालेह को तालिबान ने पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मारगिराया. ये घटना पंजशीर की बताई जा रही है, जहां पर अभी भी तालिबान का संघर्ष जारी है.

जानकारी मिली है कि गुरुवार रात को तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच हिंसक झड़प हुई थी. उस घटना मेंही अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को मार गिराया गया. ऐसी खबर है कि तालिबान के लड़ाकों ने रोहुल्लाह सालेह कोकाफी टॉर्चर किया था. अभी तक इस खबर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. खुद अमरुल्लाह सालेह की तरफसे भी कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिल रही है.

पंजशीर ने आजादी के लिए जंग लड़ी

पंजशीर वही इलाका है, जहां पर अभी तालिबान का राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा और नॉर्दन अलायंस के साथ संघर्ष चल रहा है. 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया था. हालांकि, पंजशीर में नॉर्दन अलायंस ने अपनीआजादी की जांग जारी रखी थी. अशरफ गनी के देश छोड़कर जाने के बाद अमरुल्लाह सालेह ने पंजशीर के लड़ाकों कोखुला समर्थन दिया गया था. उनकी तरफ से कई मौकों पर तालिबान को खुली चेतावनी भी दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button