HeadlinesInternational

President कोविंद ने बांग्लादेशी PM हसीना को गिफ्ट की राष्ट्रपति भवन में बनी मिठाई व नमकीन

भारत ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को मात दी थी. इसी युद्ध के बाद बांग्लादेश अस्तित्व में आया था. इस दिन को‘विजय दिवस' के तौर पर मनाया जाता है.

अंतरराष्ट्रीय डेस्क : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना कोराष्ट्रपति भवन कीबेकरीमें बनी मिठाइयां, केक और नमकीन सद्भावना के तौर पर भेंट किए हैं. इससे दोनों पड़ोसी देशोंके रिश्तों को अपनेपन का स्पर्श मिलेगा और शीर्ष नेताओं के संबंध प्रगाढ़ होंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 50वें विजयदिवस पर आयोजित समारोहों में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय बांग्लादेश आए हैं.

भारत ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को मात दी थी. इसी युद्ध के बाद बांग्लादेश अस्तित्व में आया था. इस दिन कोविजय दिवस  के तौर पर मनाया जाता है.

कोविंद ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल हामिद को बुधवार को बंगभवन (राष्ट्रपति भवन) में मुलाकात के दौरान औरप्रधानमंत्री हसीना को ढाका के पैन पैसिफिक सोनारगांव होटल में ये नमकीन और मिठाइयां भेंट कीं.

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि ऐसे मौकों पर, आपको अपनेपन का एक स्पर्श देना चाहिए. भारतीय राष्ट्रपति के आवास राष्ट्रपति भवन में भी बंगभवन की तरह अपनी बेकरी है, जिसने बांग्लादेश के माननीयराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए कुछ मिठाइयां और बिस्कुट तैयार किएऔर मैं कहूंगा कि यही वे चीजें हैं, जो रिश्तोंको अपनेपन का स्पर्श देंगी.”

श्रृंगला ने बुधवार रात पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रपति कोविंद ने उन्हें आम भेंट करने के लिए प्रधानमंत्री हसीना काशुक्रिया अदा किया.

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचे दीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: