HeadlinesTechnology

Mahindra Scorpio में मिल सकता है XUV700 वाला डीज़ल इंजन

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है। एक ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो अपने डीजल इंजन को एंट्री-लेवल महिंद्रा एक्सयूवी700 एमएक्स वेरिएंट के साथ साझा करेगी। यानी मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 155bhp, 2.2L mHawk ऑयल बर्नर शामिल है। पेट्रोल मॉडल को पावर देना XUV700 की 2.0L टर्बो यूनिट का अलग वर्जन होगा। नई स्कॉर्पियो को रियर-व्हील ड्राइव (RWD) सिस्टम के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा।

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के हाल ही में देखे जाने से पता चलता है कि एसयूवी को एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक फ्लैट बॉटम मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, डुअल-टोन लेदरेट अपहोल्स्ट्री, एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक डिजिटल एमआईडी के साथ एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा मिलेगा। जनरेशन चेंज के साथ SUV को फॉरवर्ड फेसिंग थर्ड रो सीट मिलेगी। यह वर्तमान पीढ़ी की तुलना में ज्यादा सुरक्षित होने की खबर हैI

नई स्कॉर्पियो में कई एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ऑटो वाइपर और ऑटो हेडलैम्प्स होने की संभावना है। थार और नई एक्सयूवी700 की तरह ही आने वाली 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो मॉडिफाइड लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि एसयूवी 2022 की पहली तिमाही (यानी जनवरी-मार्च) में आएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, Mahindra & Mahindra ने हाल ही में 5-सीटर XUV700 SUV की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू की थी। इस मॉडल को कंपनी ने चार वेरिएंट्स में पेश किया है, जिसमें एमएक्स पेट्रोल, एमएक्स डीजल, एएक्स3 पेट्रोल और एएक्स5 पेट्रोल, केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल मॉडल 2.0L, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग करता है जो 200bhp और 380Nm टॉर्क बनाता है और डीजल एडिशन 2.2L, 4-सिलेंडर mHawk टर्बो यूनिट के साथ आता है जो 155bhp की पावर 360Nm और 185bhp की पावर और 420Nm (MT) और 450Nm (AT) पैदा करने में सक्षम है। बता दें लोअर स्टेट डीजल मोटर एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए रिजर्व किया गया है, जबकि इसका ज्यादा पॉवरफुल एडिशन हाई वेरिएंट के लिए दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: