EducationHeadlinesMaharastra

महाराष्ट्र एचएससी की परीक्षा प्रश्न पत्रों में लगी आग हो सकती है परीक्षा स्थगित

अहमदनगर जिले के संगमनेर घाट के पास बुधवार सुबह ट्रक में आग लगने की वजह से ट्रक में मौजूद सभी प्रश्न पत्रों में भी लगी आग

महाराष्ट्र एचएससी की परीक्षा प्रश्न पत्रों में लगी आग हो सकती है परीक्षा स्थगित

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची:  महाराष्ट्र एचएससी के अधिकारियों ने कहा कि प्रश्नपत्रों में आग लगने की वजह से 5 और 7 मार्च को होने वाली महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट की परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित। अहमदनगर जिले के संगमनेर घाट के पास बुधवार सुबह ट्रक में आग लगने की वजह से ट्रक में मौजूद सभी प्रश्न पत्रों में भी लगी आग।

अधिकारियों का कहना है कि जिन पर प्रश्नपत्रों पर आग लगी वह कुल नौ डिविजनो में से एक के लिए प्रश्न पत्र थे। यदि परीक्षा के लिए पर्याप्त दिन बचे होते तो प्रश्न पत्रों का पुनर्निर्माण एक विकल्प होता। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के सामने प्रश्न पत्रों के 1 दलों को खोलना पड़ता है और आग ने उसमें समझौता कर लिया है। महाराष्ट्र राज्य बोर्ड के अध्यक्ष शरद गोसावी ने कहा अब सभी डिवीजन ओं के लिए प्रश्न पत्रों का एक नया सेट मुद्रित करना होगा जिसमें समय लगेगा।

अध्यक्ष शरद गोसावी ने कहा कि बोर्ड गुरुवार को परीक्षाओं पर अधिक जानकारी प्रदान करेगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि आग में मराठी हिंदी और अन्य छोटी भाषाओं सहित 25 विषयों के लगभग ढाई लाख प्रश्नपत्र जलकर खाक हो गए। प्रश्न पत्र पुणे मंडल के लिए थे और जब यह घटना हुई तब ट्रक पारगमन में था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: