DelhiHeadlines

Weather Update: 49 डिग्री के टॉर्चर के बाद दिल्ली-NCR में बदला मौसम: 10 बड़ी बातें

आज दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सुबह से मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है. दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. जिस वजह से मौसम (Weather) सुहावना हो गया है.

Weather Update: 49 डिग्री के टॉर्चर के बाद दिल्ली-NCR में बदला मौसम : 10 बड़ी बातें

आज दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सुबह से मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है. दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. जिस वजह से मौसम (Weather) सुहावना हो गया है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत कई राज्यों के लोग पिछले चार दिन से भीषण गर्मी और लू (Heatwave) का सामना कर रहे थे. ऐसे में मौसम में आई तब्दीली ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर दी है.

1. देशभर में पिछले कुछ दिनों से गर्मी कहर बरपा रही है. बीते दिन ही राजधानी दिल्ली में तो पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. ऊपर से लू के थपेड़ों ने लोगों की मुसीबतें और बढ़ा दी. लेकिन शुक्र की बात ये रही कि आज दिल्ली-एनसीआर में सुबह से मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है.

2. दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. जिस वजह से मौसम सुहावना हो गया है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों के लोग पिछले चार दिन से भीषण गर्मी और लू का सामना कर रहे थे. ऐसे में मौसम में आई तब्दीली ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर दी है.

3.दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए राहत भरी खबर यह है कि आज राजधानी दिल्ली में तेज हवाएं चलने के साथ आंधी की भी संभावना जताई गई है.

4. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं धूल भरी तेज आंधी चलने की संभावना है. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

5.मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब और हरियाणा के ऊपर चक्रवाती हवाओं से मानसून पूर्व की गतिविधियों की शुरुआत होगी. नतीजतन सोमवार और मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: