HeadlinesJharkhand

झारखंड से बिहार भेजी जा रही थी शराब की बड़ी खेप, दारू की 1500 बोतल जब्‍त

बिहार में सख्‍त शराबबंदी होने के चलते पड़ोसी राज्‍यों से शराब की तस्‍करी आम हो गई है. झारखंड के रास्‍ते भी बिहार में शराब की तस्‍करी की जाती है

झारखंड से बिहार भेजी जा रही थी शराब की बड़ी खेप, दारू की 1500 बोतल जब्‍त

दुमका ब्यूरो: बिहार में सख्‍त शराबबंदी होने के चलते पड़ोसी राज्‍यों से शराब की तस्‍करी आम हो गई है. झारखंड के रास्‍ते भी बिहार में शराब की तस्‍करी की जाती है.इसको लेकर झारखंड पुलिस भी सख्‍ती बरतने लगी है. अवैध तरीके से शराब (Liquor Smuggling) लाने और ले जाने वालों के खिलाफ सख्‍ती की जा रही है. इसी सिलसिले में दुमका पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने धनबाद से दुमका के रास्‍ते बिहार भेजी जा रही शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है. पुलिस ने अवैध शराब की 52 पेटियों के साथ दो तस्‍करों को पकड़ा है. इन 52 पेटियों में अंग्रेजी शराब की तकरीबन 1500 बोतलें बरामद की गई हैं. पुलिस ने ट्रक को भी जब्‍त कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, देवघर जिला के सारवां थाना क्षेत्र के दो युवक दिनेश मंडल और देवर्षि कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फूसारो पुल के पास की. नगर थाना में तैनात एसआई गंगाधर सिंह को सूचना मिली थी कि एक मिनी ट्रक में अंग्रेजी शराब धनबाद से बिहार जा रहा है. इसके बाद पुलिस टीम को कई जगह तैनात कर दिया गया. संबंधित नंबर के ट्रक जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो चालक ट्रक की रफ्तार और तेज कर दी. पुलिस ने पीछा कर ट्रक को ड्राइवर समेत पकड़ लिया और नगर थाना ले आई. चालक से पूछताछ में पता चला कि इस ट्रक के आगे एक फोर व्हीलर भी था जो ट्रक को अपने निर्देशानुसार ले जा रहा था.

दुमका SDPO नुर मुस्तफा ने बताया कि ट्रक को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया है. जब्‍त शराब की जांच कराई जाएगी कि यह असली है या नकली. शराब की बोतल पर सेल ऑनली फॉर अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है. ऐसे में अब उत्पाद विभाग और पुलिस के सामने चुनौती है कि वे शराब तस्‍करों के संगठित गिरोह का पर्दाफाश करें. एसडीपीओ ने कहा कि इस मामले की गहन जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. दो महीने पहले दो ट्रक शराब जब्त किए गए थे. रविवार को जो शराब जब्त किए गए हैं, यह कोई पहला मौका नहीं है. दो महीने पहले भी दो ट्रक शराब जब्त हुए थे और इसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. उसमें भी शराब को बिहार ले जाने की बात सामने आई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button