DelhiHeadlines
Trending

शरद बोले- पार्टी का अध्यक्ष मैं हूं

उनके दावों में कोई सच्चाई नहीं; राहुल गांधी दिल्ली में पवार से मिले

शरद बोले- पार्टी का अध्यक्ष मैं हूं
उनके दावों में कोई सच्चाई नहीं; राहुल गांधी दिल्ली में पवार से मिले
पूनम की रिपोर्ट्स दिल्ली में NCP की कार्यकारिणी की बैठक के बाद शरद पवार ने कहा- पार्टी का अध्यक्ष मैं हूं। कौंन क्या कह रहा है मुझे नहीं पता। किसी और के कुछ कहने की अहमियत नहीं। उनके दावों में कोई सच्चाई नहीं है। पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न के मुद्दे पर NCP चुनाव आयोग से संपर्क करेगी। आज की बैठक से हमारा हौंसला बढ़ा है।जब पवार से रिटायरमेंट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 82 हो या 92, उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं पार्टी को फिर से खड़ा करूंगा। अगर कोई (अजित पवार) मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज शरद पवार से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। NCP नेता सोनिया दुहन ने बताया कि राहुल गांधी ने शरद पवार से मिलकर कहा कि कांग्रेस आपके साथ है। पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी फोन पर शरद पवार से बात की है।NCP कार्यकारिणी की बैठक के बाद NCP नेता पीसी चाको ने बताया कि NCP कार्यकारिणी की बैठक में नेताओं ने शरद पवार पर भरोसा जताया है। 27 प्रदेश इकाइयां शरद पवार गुट के साथ हैं। मीटिंग में 8 प्रस्ताव पास हुए हैं। सरकार में शामिल होने वाले 9 विधायकों को पार्टी से निकाल दिया गया है।
उधर, अजित पवार ने इस मीटिंग को गैरकानूनी बता दिया। उन्होंने कहा कि NCP पर किसका अधिकार है, इस पर फैसला करना चुनाव आयोग के अधिकार क्षेत्र में है। ऐसे में पार्टी के किसी नेता को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है।
अजित पवार ने गुरुवार को 40 विधायकों, विधानपार्षदों और सांसदों के समर्थन के साथ NCP के नाम और सिंबल पर दावा किया है। उन्होंने सभी विधायकों के दस्तखत वाले हलफनामे चुनाव आयोग को सौंप दिए।5 जुलाई को शरद पवार को हटाकर अजित पवार खुद NCP के अध्यक्ष बन गए थे। इसके एक दिन बाद गुरुवार को शरद पवार दिल्ली में NCP कार्यकारिणी की बैठक की। शरद पवार के दिल्ली पहुंचने से पहले राजधानी में लगे वो पोस्टर हटा दिए गए, जिनमें अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल के फोटो लगे थे।दिल्ली में नए पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें अजित-प्रफुल्ल पटेल नहीं हैं। कुछ पोस्टर ऐसे भी हैं, जिनमें कटप्पा के बाहुबली को मारने का सीन है। लिखा गया है- गद्दारों को जनता माफ नहीं करेगी।

खबरे और भी है
पायलट बोला थका हूं, फ्लाइट छोड़ी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: