EntertainmentHeadlines

ट्रेन से कटने से बचे थे आमिर खान

लड़की ने रिजेक्ट किया तो मुंडवा लिया था सिर, गुलाम के लिए 12 दिनों तक नहीं नहाए

ट्रेन से कटने से बचे थे आमिर खान

लड़की ने रिजेक्ट किया तो मुंडवा लिया था सिर, गुलाम के लिए 12 दिनों तक नहीं नहाए

पूनम की रिपोर्ट इंदौर : आज बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान 58 साल के हो गए हैं। उनके फिल्मी करियर के 50 साल भी हो चुके हैं। 8 साल की उम्र में फिल्म यादों की बारात से शुरू हुआ उनका एक्टिंग करियर आज तक जारी है। ये बात अलग है कि आमिर के पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में आएं। चाचा नासिर हुसैन ने उनके अंदर के एक्टर को पहचाना और अपनी फिल्म से ब्रेक दिया।
कयामत से कयामत तक से लेकर लाल सिंह चड्ढा तक आमिर 50 फिल्में कर चुके हैं। उनकी जिंदगी काफी दिलचस्प रही है। एक लड़की ने रिजेक्ट किया तो आमिर ने अपना सिर मुंडवा लिया था, वो भी तब जब उनकी पहली फिल्म का ऑडिशन था। फिल्म गुलाम के क्लाईमैक्स के लिए वो 12 दिन तक नहाए नहीं थे।
और पढ़े : बेशकीमती ऑस्कर अवॉर्ड बेचकर भरपेट खाना भी है मुश्किल
14 मार्च 1965 को आमिर खान का जन्म प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन और जीनत हुसैन के घर हुआ था। इनका पूरा नाम मोहम्मद आमिर हुसैन खान है। चार भाई-बहनों में सबसे बड़े आमिर के चाचा नासिर हुसैन भी अपने जमाने के मशहूर फिल्ममेकर थे। आमिर के पिता की कई फिल्में फ्लॉप हुईं थीं, जिससे इनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा।
ताहिर दिवालिया हो चुके थे और एक समय ऐसा आया जब 40 साल की उम्र में वो जॉब ढूंढने के लिए घर पर अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री तलाशा करते थे। कर्जदारों के रोजाना घर पर पैसे मांगने के लिए कॉल आते थे। आमिर का बचपन इस डर में निकला कि कहीं फीस न देने पर उन्हें स्कूल से निकाल न दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: