HeadlinesJharkhand

पटना पहुंचे वंदे भारत एक्सप्रेस के 8 कोच

आरा में ट्रेन रुकी तो लोग छूकर देखने लगे..सेल्फी भी ली, पटना-रांची के बीच चलेगी

पटना पहुंचे वंदे भारत एक्सप्रेस के 8 कोच
आरा में ट्रेन रुकी तो लोग छूकर देखने लगे..सेल्फी भी ली, पटना-रांची के बीच चलेगी
पूनम की रिपोर्ट
पटना से रांची जाने-आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पटना-रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के आठ कोच चेन्नई से पटना पहुंच गए हैं। बक्सर से होते हुए ट्रेन कुछ मिनट के लिए आरा में रुकी। ट्रेन को देख लोग इतने उत्साहित थे कि कोई इसे छूकर तो कुछ लोग साथ में सेल्फी लेते दिखें।

देश में निर्मित पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत का बिहार के लोगों को बेसब्री से इंतजार था। कोच मंगलवार शाम पटना जंक्शन पहुंच गए। मंगलवार रात तक राजेंद्र नगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स में पहुंच जाएंगे। इसके बाद उसका एग्जामिनेशन होगा। इसके बाद ट्रायल किया जाएगा। फिर टाइम-टेबल का शेड्यूल जारी होगा।रेलवे सूत्रों ने बताया कि पटना से रांची के बीच बनी नई रेल लाइन हजारीबाग, बरकाकाना, सिधवार सांकी, टाटी सिल्वे के रास्ते वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना है। पहले दिन यह ट्रेन उद्घाटन स्पेशल के रूप में पटना से रांची और रांची से पटना के बीच चलेगी।मिली जानकारी के अनुसार राजेंद्र नगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स में पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन का सेकेंडरी मेंटेनेंस होगा। इसका प्राइमरी मेंटेनेंस रांची में होना है। राजेंद्र नगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स को इसके मेंटेनेंस के लिए पूरी तरह तैयार रखा गया है। राजेंद्र नगर में इसके नए कोच के आने के बाद तकनीकी परीक्षण होगा।

इसके बाद इसका पटना से रांची के बीच ट्रायल रन कराया जाएगा। ट्रायल रन के दौरान तकनीकी पक्ष और सुरक्षा के पहलुओं की बारीकी से जांच होगी। वंदे भारत एक्सप्रेस से पटना से रांची के बीच की दूरी 6 घंटे में तय होगी।

खबरे और भी है
90s में आमिर खान ने लिया था अंडरवर्ल्ड से पंगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: