HeadlinesInternational

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़, तीन की मौत

बांग्लादेश में एक फ़ेसबुक पोस्ट के कारण भड़की हिंसा के बाद कई दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ हुई है और कम से कम 150 अल्पसंख्यक परिवारों पर हमले हुए हैं. अधिकारियों ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है.

अंतरराष्ट्रीय डेस्क : बांग्लादेश के कोमिल्ला ज़िले में एक पूजा पंडाल में क़ुरान के कथित अपमान की अफ़वाह के बाद हिंसा भड़कीजिसके बाद इलाक़े में भारी तादाद में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई हैऔर दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

पुलिस ने कई हिंदू मंदिरों, घरों और दुकानों में तोड़फोड़ के संबंध में दर्ज मामले में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. स्थानीयसमुदाय के नेताओं का कहना है कि क्षेत्र में पहली बार इस तरह की सांप्रदायिक हिंसा की घटना हुई है.

वर्ष 2011 की जनगणना के मुताबिक़, बांग्लादेश की 14.9 करोड़ की आबादी में करीब 8.5 फ़ीसदी हिंदू हैं. कोमिल्ला ज़िला समेत वहांके कई और ज़िलों में हिंदू समुदाय के लोगों की बड़ी आबादी है.

पश्चिम बंगाल के कई संगठनों ने बुधवार रात की इस हिंसा की कड़ी निंदा की है. विश्व हिंदू परिषद ने इस मामले की गंभीरता से जाँचकी मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button