EntertainmentHeadlinesMaharastra

क्रूज ड्रग्स केस- मुंबई पोर्ट पर DRI की छापेमारी में 25 किलो हेरोइन बरामद, कारोबारी जयेश सांघवी गिरफ्तार

मुंबई में इन दिनों क्रूज ड्रग्स पार्टी केस को लेकर काफी हलचल मची हुई है। इस मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापेमारी की है

क्रूज ड्रग्स केस- मुंबई पोर्ट पर DRI की छापेमारी में 25 किलो हेरोइन बरामद, कारोबारी जयेश सांघवी गिरफ्तार

प्रीति कुमारी की रिपोर्ट लखनऊ: मुंबई में इन दिनों क्रूज ड्रग्स पार्टी केस को लेकर काफी हलचल मची हुई है। इस मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापेमारी की है। इस छापेमारी कार्रवाई में एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद की गई है, बता दें अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में अभी तक सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन छिपाकर लाई गई मुंबई

DRI की मुंबई यूनिट ने पोर्ट पर छापेमारी के बाद नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार हुए सांघवी पर आरोप है कि वे ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाए हुए थे। DRI के अधिकारी के मुताबिक नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर की तलाशी की गई जिसमें हेरोइन बरामद हुई है।

DRI के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था, जिनका मस्जिद बंदर में ऑफिस है। बता दे DRI की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। ठक्कर ने DRI को बताया कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था जिसके तहत वे 15 साल से सांघवी के साथ कारोबार कर रहे थे।

DRI की कस्टडी में आरोपी

DRI ने सांघवी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट(NDPS) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। गुरुवार को उसे मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक DRI हिरासत में भेज दिया है। वहीं सांघवी गिरफ्तारी के बाद अब DRI की टीम आज सुबह से मुंबई पोर्ट पर मौजूद कुछ दूसरे कंटेनर्स की भी तलाशी ले रही है।
DRI शक के आधार पर कहना है कि पहले भी इस तरह की खेपों के जरिए तस्करी की गई होगी। इससे पहले जुलाई में DRI ने मुंबई बंदरगाह से 293 किलो हेरोइन जब्त की थी और संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: