HeadlinesUttar Pradesh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में एथेनॉल प्लांट का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोंडा जनपद के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने 450 करोड़ रुपये की लागत से 65.61 एकड़ में विस्तृत एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में एथेनॉल प्लांट का किया उद्घाटन

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोंडा जनपद के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने 450 करोड़ रुपये की लागत से 65.61 एकड़ में विस्तृत एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति-पत्र का वितरण किया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। सभी दल अपनी कोशिशों में लगे हुए है। चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी लगातार प्रदेश के भी प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं और लगातार उन्हें कई बड़ी सौगात दे रहे हैं।

इसी में आज मुख्यमंत्री योगी गोंडा में 450 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि आज आपको एशिया के सबसे बड़े इथेनॉल प्लांट के शिलान्यास के कार्यक्रम के साथ जोड़ रहे हैं। यहां पर चीनी मिल की क्षमता के उत्पादन को भी बढ़ा रहे हैं। 15 मेगावॉट की बिजली के उत्पादन का नया संयंत्र लग रहा है। इसके विकास से यह क्षेत्र जगमगाएगा।

मैंजापुर शुगर मिल अब किसानों के गन्ने से शुगर बनाने के बजाय एथेनाल बनाएगी एथेनाल की यूनिट लगने से जहां एक तरफ गन्ने की मांग में बढ़ोतरी होगी वही दूसरी तरफ जिले के लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोंडा दौरे को लेकर पुलिस अधीक्षक के पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा की ब्रीफिंग की समीक्षा की।  सुरक्षा को देखते हुए आसपास के जिलों में भी फोर्स तैनात की गयी है ताकि मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम में किसी भी तरह की कोई रुकावट न हो।

आज आपको एशिया के सबसे बड़े इथेनॉल प्लांट के शिलान्यास के कार्यक्रम के साथ जोड़ रहे हैं। यहां पर चीनी मिल की क्षमता के उत्पादन को भी बढ़ा रहे हैं। 15 मेगावॉट की बिजली के उत्पादन का नया संयंत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: