DelhiHeadlines

CM केजरीवाल आज एमके स्टालिन से मिलेंगे

सरकार के अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर रहे; राहुल गांधी-शरद पवार से भी मांग चुके सपोर्ट

CM केजरीवाल आज एमके स्टालिन से मिलेंगे
सरकार के अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर रहे; राहुल गांधी-शरद पवार से भी मांग चुके सपोर्ट
प्रिया की रिपोर्ट CM अरविंद केजरीवाल दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण से जुड़े मोदी सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने देश भर के विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में बताया कि 1 जून को वे तमिलनाडु CM स्टालिन एसे मिलने चेन्नई जाएंगे। इसके बाद 2 जून को झारखंड CM हेमंत सोरेन से रांची में मिलेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई को आदेश दिया था कि दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकार दिल्ली सरकार के पास रहेंगे। लेकिन, केंद्र सरकार ने एक अध्यादेश लाकर ये अधिकार उपराज्यपाल को दे दिए थे।अध्यादेश का विरोध करने के दौरान केजरीवाल 27 मई को हुई नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की 8वीं बैठक में भी नहीं गए। बल्कि इसके पहले उन्हें पीएम मोदी के नाम एक चिट्‌ठी लिखी, जिसमें कहा कि पिछले कुछ सालों में गैर-भाजपा सरकारों को गिराया जा रहा है या काम नहीं करने दिया जा रहा। ये हमारे देश का विजन नहीं है।

8 साल बाद दिल्ली वालों ने लड़ाई जीती। सिर्फ 8 दिन में आपने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश पलट दिया। आज अगर दिल्ली सरकार का कोई अधिकारी काम ना करे तो लोगों द्वारा चुनी गई दिल्ली सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा कि जब खुलेआम संविधान का मजाक बनाया जा रहा हो तो मीटिंग में शामिल होने का कोई मतलब नहीं रह जाता।

खबरे और भी है
मुकेश अंबानी फिर दादा बने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: