HeadlinesWest Bengal

बीएसएफ ने 150 फेंसिडिल के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को किया गिरफ्तार

पूछताछ में उसने बताया कि यह फेंसिडिल लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले अभिजीत ने उसको दिया था और बांग्लादेश मेंनादिर नाम के तस्कर को देना था। नादिर उसे 6000/बीडी टका इसके लिए देने वाला था।

तीर्थंकर मुखर्जी, कोलकाता : दक्षिण बंगाल सीमान्त के अन्तर्गत, दिनांक 11 अक्टूबर 2021 को, रात्रि के लगभग 1100 बजे, खुफिया जानकारी मिली कि, 107वीं वाहिनीं की सीमा चौकी लक्ष्मीपुर के क्षेत्र से अवैध स्मगलिंग होने की संभावनाहै।एक विशेष ऑपरेशन लांच किया गया  और परिणामस्वरूप एक बांग्लादेशी तस्कर को 150 फेंसिडिल के साथ धरदबोचा गया। जिसकी अनुमानित कीमत 27998/- रूपये आंकी गई है।

प्रारम्भिक  पूछताछ में पकड़े गये व्यक्ति की पहचान मोहम्मद शिमुल, उम्र 27 साल के रूप में हुई जोकि बांग्लादेश केजेसोर जिले के अफरा गांव का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया कि यह फेंसिडिल  लक्ष्मीपुर गांव के रहने वालेअभिजीत ने उसको दिया था और बांग्लादेश में नादिर नाम के तस्कर को देना था। नादिर उसे 6000/बीडी टका इसकेलिए देने वाला था।

सीमा सुरक्षा बल द्वारा गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशी नागरिक को जब्त किए गए सामान के साथ अग्रिम कार्यवाही हेतुपुलिस थाना बागदाह को सौंप दिया गया हैं।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी ने बताया की भारतबांग्लादेश सीमा पर तस्करी  को रोकने के लिएसीमा सुरक्षा बल कड़े  कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधो में लिप्त व्यक्तियों, दलालों और उनकेसहयोगियों को मुश्किलातों का  सामना करना पड़  रहा हैं तथा उनमें लिप्त कुछ तस्कर पकड़े भी जा रहे हैं और उन्हें कानूनके मुताबिक सजाएं हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: