HeadlinesWest Bengal

सीमा सुरक्षा बल, दक्षिण बंगाल सीमांत द्वारा “फिट इंडिया मूवमेंट रन 2.0-आजादी का अमृत महोत्सव” का आयोजन

आज़ादी का अमृत महोत्सव एक गहन, देशव्यापी अभियान है जो नागरिकों को भागीदार होने के लिए प्रेरित करेगा, जिसे बाद में'जनआन्दोलन' में परिवर्तित किया जाएगा, जहां स्थानीय स्तर पर छोटे बदलाव, महत्वपूर्ण राष्ट्रीय लाभ में शामिल होंगे।

तीर्थंकर मुखर्जी, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने भारत सरकार के अभियान के तहत 08 सितंबर, 2021 कोमुख्यालय दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, राजारहाट, न्यू टाउन, कोलकाता मेंफिट इंडिया मूवमेंट रन 2.0 – आजादी का अमृत महोत्सवकाआयोजन किया। आज़ादी का अमृत महोत्सव एक गहन, देशव्यापी अभियान है जो नागरिकों को भागीदार होने के लिए प्रेरित करेगा, जिसे बाद मेंजनआन्दोलनमें परिवर्तित किया जाएगा, जहां स्थानीय स्तर पर छोटे बदलाव, महत्वपूर्ण राष्ट्रीय लाभ में शामिल होंगे।

सीमांत मुख्यालय, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, राजारहाट द्वारा आयोजित 10 किलोमीटर लंबे इस फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रोग्राम कोजोरदार प्रतिक्रिया मिली। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के महा निरीक्षक श्री अनुराग गर्ग के नेतृत्व में इस दौड़ को सुबह 0600 बजेसीमांत मुख्यालय, दक्षिण बंगाल, राजारहाट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौड़ में बड़ी संख्या में बीएसएफ के जवानों, परिवारों और बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया।

इस तरह के आयोजनों के पीछे मुख्य उद्देश्य लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देना है ताकि लोगों को अपने नियमितजीवन में शारीरिक गतिविधियों को शामिल करके उन्हें फिट और स्वस्थ रखने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। फिट इंडिया मूवमेंट मेंव्याहारिक परिवर्तन शामिल है, जिसमें प्रत्येक नागरिक शारीरिक रूप से सक्रिय और फिट रहने के लिए खुद को समय देता है।बीएसएफ, स्थानीय लोगों के बीच स्वास्थ्य चेतना को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की गतिविधियों का हमेशा से ही आयोजन करता रहाहै।

खेल हमेशा से बीएसएफ का अभिन्न अंग रहा है। खेल आत्मअनुशासन को विकसित करता हैं, महत्वपूर्ण जीवन कौशल सिखाता हैंऔर एक व्यक्ति को जीवन में लक्ष्य उन्मुखी भी बनाता हैं। बीएसएफ हमेशा यह सुनिश्चित करता हैं कि बीएसएफ कर्मियों को ड्यूटी केअलावा परिष्कृत और तेजस्वी व्यक्तियों के निर्माण हेतु फिटनेस गतिविधियों में शामिल होना चाहिए।

अच्छा जीवन जीने के लिए हमे अपने शरीर की फिटनेस पर हमेशा ध्यान देना चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: