HeadlinesRajasthan

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का कृषि कानूनों को लेकर बयान

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों को लेकर मीडिया को एक बयान दिया है जिसमे उन्होंने कहा कि अभी तो तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जा रहा है

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का कृषि कानूनों को लेकर बयान

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों को लेकर मीडिया को एक बयान दिया है जिसमे उन्होंने कहा कि अभी तो तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जा रहा है, लेकिन यदि आगे इन कानूनों की जरूरत पड़ी तो कानून फिर बनाए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने कृषि क़ानूनों को किसानों को समझाने का प्रयास किया। सरकार ने कोशिश की सकारात्मक पक्ष किसानों को समझा दें लेकिन किसान आंदोलित थे। अंत में सरकार को यह लगा कि क़ानून वापस लेकर फिर दोबारा क़ानून इस संबंध में अगर बनाने की ज़रूरत पड़े तो किया जाएगा।
https://t.co/o9mtsIzI7u

उन्होंने कहा कि सरकार ने महसूस किया कि इन कानूनों को वापस ले लिया जाना चाहिए। अभी किसान आंदोलन कर कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे थे। जिसके कारण देश भर में माहौल अनुकूल नहीं था जो अब सरकार के इस कदम से सामान्य हो जाएगा इसलिए यह बिल दोबारा आ सकता है।
कलराज मिश्र ने यह बयान भदोही में मीडिया से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों को समाप्त करने की घोषणा एक बेहतर कदम है।

आपकों बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। जिसके बाद से कई तरह के बयान सामने आ रहे है । कुछ विपक्षी पार्टियों ने इसे चुनावी राजनीति कहा था तो किसी ने सरकार के इस कदम का स्वगत किया था। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने भी कहा था कि बिल बनते हैं, बिगड़ते हैं और फिर वापस आ जाते हैं । उन्होंने कहा कि मोदी ने राष्ट्र को अधिक महत्त्व दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: