DelhiHeadlines

कांग्रेस के पवन खेड़ा को असम पुलिस ने जल्द ही गिरफ्तार कर लिया था

कांग्रेस के कई नेता विमान से उतरे और दिल्ली हवाईअड्डे पर नारेबाजी करते हुए विमान के ठीक बगल में धरना दिया।

कांग्रेस के पवन खेड़ा को असम पुलिस ने जल्द ही गिरफ्तार कर लिया था

कांग्रेस के कई नेता विमान से उतरे और दिल्ली हवाईअड्डे पर नारेबाजी करते हुए विमान के ठीक बगल में धरना दिया।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को आज दिल्ली हवाईअड्डे पर उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया, जब उन्हें एक विमान से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर लाया जा रहा था. लगभग 50 कांग्रेसी नेताओं ने फ्लाइट को जाने देने से इनकार करते हुए टारमैक पर एक दुर्लभ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन खेड़ा को इंडिगो की फ्लाइट से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया गया। वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की बैठक के लिए कांग्रेस नेताओं के एक बड़े समूह के साथ रायपुर जा रहे थे। पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जो प्राथमिकी या प्रथम सूचना रिपोर्ट के साथ हवाई अड्डे पर पहुंचे थे।

कांग्रेस नेता नारेबाजी करते विमान से उतरे

कांग्रेस के कई नेता विमान से उतरे और दिल्ली हवाईअड्डे पर नारेबाजी करते हुए विमान के ठीक बगल में धरना दिया। इंडिगो एयरलाइन ने कहा, “पुलिस ने रायपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई 204 से दिल्ली एयरपोर्ट पर एक यात्री को उतारा था। कुछ अन्य यात्रियों ने भी अपनी मर्जी से उतरने का फैसला किया है। हम संबंधित अधिकारियों की सलाह का पालन कर रहे हैं।” अभी देरी हुई है और अन्य यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।”

और पढ़े: आप बनाम भाजपा दिल्ली निकाय में आधी रात को हंगामा, बोतलें, मतपेटियां उड़ीं

श्री खेड़ा ने कहा कि उन्हें पहले बताया गया था कि उनके सामान में समस्या है। “मुझे बताया गया कि मेरे सामान के साथ एक समस्या है, हालांकि मेरे पास केवल हाथ का सामान था। उन्होंने मुझे बताया कि आप उड़ नहीं सकते। फिर उन्होंने कहा कि डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) आपसे मिलेंगे। मैं एक इंतजार कर रहा हूं।” लंबा समय। कानून और व्यवस्था का कोई संकेत नहीं है, “उन्होंने कहा।

कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने एक इंटरव्यू में कहा, “यह और कुछ नहीं बल्कि एक घबराई हुई सरकार और उसकी मनमानी है।” भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करने के आरोप में खेड़ा की गिरफ्तारी की मांग की है। भाजपा नेता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने बीजेपी के विरोध किया ट्वीट

“मोदी सरकार पवन खेड़ा को दिल्ली-रायपुर उड़ान से उतारकर और उन्हें AICC प्लेनरी में शामिल होने से रोककर गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही है। उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने और उन्हें चुप कराने के लिए एक भड़कीली प्राथमिकी का उपयोग करना एक शर्मनाक, अस्वीकार्य कार्य है। पूरी पार्टी। पवन जी के साथ खड़ा है, ”कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया।

हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, श्री खेड़ा ने अडानी-हिंडनबर्ग पंक्ति की संयुक्त संसदीय जांच की मांग करते हुए पीएम मोदी के नाम की खिल्ली उड़ाई। “अगर नरसिम्हा राव एक जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) बना सकते हैं, अगर अटल बिहारी वाजपेयी एक जेपीसी बना सकते हैं, तो नरेंद्र गौतम दास को क्या समस्या है … क्षमा करें दामोदरदास … मोदी को?” उन्होंने कहा, एक सहयोगी के साथ मध्य नाम की पुष्टि करते हुए। भाजपा जोर देकर कहती है कि श्री खेड़ा ने जानबूझकर किया था।

“कोई गलती न करें- पीएम के पिता पर दरबारी पवन खेड़ा की दयनीय टिप्पणी के लिए कांग्रेस के शीर्ष स्तरों का आशीर्वाद है, जो एक विनम्र मूल के व्यक्ति के पीएम होने के खिलाफ पात्रता और तिरस्कार से भरा है। भारत कांग्रेसियों की इन भयानक टिप्पणियों को न तो भूलेगा और न ही माफ करेगा।” असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: