ChattisgarhHeadlines
Trending

छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर

AK-47 राइफल समेत कई हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर
AK-47 राइफल समेत कई हथियार बरामद
पूनम की रिपोर्ट छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. पुलिस के साथ मुठभेड़ में अब तक 30 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. इनमें से 14 के शव बरामद हो गए हैं. इसके साथ ही बड़ी संख्या में ऑटोमेटेड हथियार बरामद किए गए हैं. यह मुठभेड़ जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में हुई. नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर माड़ इलाके में नक्सलियों का सर्च ऑपरेशन चल रहा है.
दरअसल, पुलिस को शुक्रवार को एक मुखबिर से सूचना मिली की जंगल में नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में हैं. सूचना मिलने के बाद फोर्स को मौके के लिए रवाना किया गया. जवानों को आता देख नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवानों को भारी पड़ता देख मौके से नक्सली पीछे हट गए. अभी तक 30 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. कई जख्मी भी हुए हैं.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. क्षेत्र में रुक- रुक कर गोलीबारी हो रही है. मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है.
बस्तर संभाग के आईजी पी. सुंदरराज के मुताबिक, मुठभेड़ का पूरा अपडेट आने में समय लगेगा. क्योंकि रात का समय है. रुक-रुक कर दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है. अभी तक हमने AK-47, SLR समेत कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किए हैं. बड़ी संख्या में नक्सलियों के जमा होने की सूचना है.”
इस मुठभेड़ में कई इनामी नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है. नक्सलियों की कंपनी नंबर 6 को भी पुलिस ने ध्वस्त कर दिया है.

खबरे और भी है
मैरिटल रेप को अपराध बनाने की जरूरत नहीं,

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: