HeadlinesInternational

मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 3 की मौत, संदिग्ध की मौत

हिंसा शुरू होने के लगभग चार घंटे बाद बंदूकधारी के मारे जाने की पुष्टि की गई, जाहिरा तौर पर आत्मदाह की गई बंदूक की गोली से।

मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 3 की मौत, संदिग्ध की मौत

हिंसा शुरू होने के लगभग चार घंटे बाद बंदूकधारी के मारे जाने की पुष्टि की गई, जाहिरा तौर पर आत्मदाह की गई बंदूक की गोली से।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: पुलिस ने कहा कि मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के मुख्य परिसर में सोमवार की रात एक बंदूकधारी ने गोली चला दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और पांच गंभीर रूप से घायल हो गए, इससे पहले कि वह घंटों बाद मृत पाया गया, जाहिरा तौर पर एक आत्मदाह बंदूक की गोली से, पुलिस ने कहा। बंदूक हिंसा के बारे में कुछ आधिकारिक विवरण तत्काल उपलब्ध थे, लेकिन विश्वविद्यालय पुलिस के अंतरिम उप प्रमुख क्रिस रोज़मैन ने कहा कि दो स्थानों पर गोलीबारी की गई – बर्की हॉल और मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी (MSU) संघ भवन नामक एक शैक्षणिक भवन में। पुलिस ने शूटिंग का जवाब दिया, जो रात 8 बजे के बाद शुरू हुई। (0100 GMT), दोनों स्थानों पर पीड़ित पाए गए, रोज़मैन ने लगभग तीन घंटे बाद एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में संवाददाताओं को बताया।

रोजमैन ने कहा कि जांचकर्ताओं को मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय को सोमवार के रक्तपात से पहले परिसर में की गई किसी भी धमकी की जानकारी नहीं थी।रोज़मैन ने कहा कि तीन पीड़ितों की मौत हो गई और पांच को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से कुछ को जानलेवा चोटें आईं। मृतकों में से दो बर्की हॉल में और अन्य एमएसयू यूनियन में थे रोज़मैन ने कहा कि संदिग्ध “कानून प्रवर्तन द्वारा कैंपस से संपर्क किया गया था” किसी बिंदु पर, “उस दृश्य की अपराध स्थल के रूप में जांच की जा रही है।” रोजमैन ने कहा कि हिंसा शुरू होने के लगभग चार घंटे बाद बंदूकधारी की मौत की पुष्टि हो गई थी। उन्होंने कहा, “कैंपस को अब कोई खतरा नहीं है। हमारा मानना ​​है कि इस घटना में केवल एक ही संदिग्ध है।”

डेट्रायट से लगभग 90 मील उत्तर-पश्चिम में पूर्वी लांसिंग के आसपास के ऑफ-कैंपस पड़ोस में छात्रों, शिक्षकों और निवासियों को अधिकारियों द्वारा “आश्रय” के लिए कहा गया था, जबकि मैनहंट जारी था।शूटिंग शुरू होने के लगभग तीन घंटे बाद, MSU पुलिस ने एक निगरानी कैमरे द्वारा ली गई संदिग्ध की दो स्थिर तस्वीरें जारी कीं, जिसमें उसे एक इमारत में चलते हुए, फिर एक जैकेट, जींस, एक बेसबॉल टोपी और एक छोटी सी सीढ़ियाँ चढ़ते हुए दिखाया गया था। उसके निचले चेहरे पर एक काला नकाब। MSU पुलिस ने सोमवार रात कहा कि विश्वविद्यालय के प्रमुख ईस्ट लांसिंग परिसर में सभी कक्षाएं और स्कूल की गतिविधियां 48 घंटे के लिए रद्द कर दी जाएंगी, एक विशाल सार्वजनिक शैक्षणिक केंद्र जिसमें लगभग 50,000 छात्र हैं, जिनमें ज्यादातर स्नातक हैं।

और पढ़े: अडानी विवाद पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि शॉर्ट सेलर्स कैसे लाभ कमाते हैं

मिशिगन के ओकलैंड काउंटी के ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में 30 नवंबर, 2021 को घातक सामूहिक गोलीबारी के लगभग 14 महीने बाद यह हिंसा हुई थी, जो ईस्ट लांसिंग से लगभग 80 मील पूर्व में थी, जिसमें एक 15 वर्षीय छात्र ने एक सेमी के साथ आग लगा दी थी। -स्वचालित पिस्तौल। उस हमले में चार सहपाठियों की मौत हो गई थी और छह छात्र और एक शिक्षक घायल हो गए थे, उस वर्ष अमेरिकी स्कूल की सबसे घातक शूटिंग थी। अधिकारियों ने कहा कि 2021 की शूटिंग में संदिग्ध किशोर, जिसने हत्या के आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया है, एक बंदूक का इस्तेमाल किया जिसे उसके माता-पिता ने क्रिसमस उपहार के रूप में खरीदा था, संकेतों के बावजूद कि वह भावनात्मक रूप से परेशान था। इस मामले में माता-पिता दोनों पर अनैच्छिक हत्या का आरोप लगाया गया था। गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें ईस्ट लांसिंग शूटिंग के बारे में जानकारी दी जा रही है।

परिसर में एक शयनगृह, एकर्स हॉल के अंदर रहने वाले एक MSU परिचारक एलेक्सिस डिनकिंस ने डेट्रायट न्यूज को बताया कि उसने लोगों को दरवाजे पर बैरिकेडिंग करते हुए और चिल्लाते हुए सुना, “जाओ, जाओ, जाओ” जैसे ही घटना सामने आई। जैसे ही वह और अन्य छात्रावास से भागे, उनका सामना पुलिस से हुआ जिसने उन्हें पास के बस स्टॉप पर जाने के लिए कहा।”हम कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं,” डेट्रॉइट न्यूज ने डिनकिंस के हवाले से कहा कि वह अकर्स छोड़ने के बाद कैंपस के फुटपाथ पर छात्रों के एक समूह के साथ खड़ी थी। उसने स्थिति को “भयानक” बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: