HeadlinesInternational

सिंगापुर भविष्य के लिए नई वृद्धि, रोजगार, समृद्धि पैदा करेगा: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा कि सिंगापुर को भविष्य के लिए नई वृद्धि, रोजगार समृद्धि पैदा करने के लिए, लोगों की आजीविका का समर्थन करने के लिए अपने तरीकों में बदलना चाहिए।

प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा कि सिंगापुर को भविष्य के लिए नई वृद्धि, रोजगार समृद्धि पैदा करने के लिए, लोगों की आजीविका का समर्थन करने के लिए अपने तरीकों में बदलना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को राष्ट्रीय दिवस रैली 2021 में भाषण देते हुए ली ने कहा कि सिंगापुर को अब भविष्य पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहर-राज्य को एक व्यापार केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को बनाए रखने, अधिक विदेशी निवेश आकर्षित करने सिंगापुर की कंपनियों उद्यमियों को विकसित करने की जरूरत है, ताकि लंबी अवधि के विकास को बनाए रखा जा सके।

ली के अनुसार, सिंगापुर के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह जल्द ही खुल जाए अधिक लोगों को सुरक्षित तरीके से सिंगापुर के अंदर बाहर यात्रा करने की अनुमति मिले।

ऐसा इसलिए है क्योंकि कई बहुराष्ट्रीय निगमों (एमएनसी) के कर्मचारी, जो सिंगापुर को अपने क्षेत्रीय आधार के रूप में उपयोग करते हैं सिंगापुर के व्यापारियों को अन्य देशों में संचालन का दौरा करने के लिए देश में बाहर उड़ान भरने की आवश्यकता होती है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि अगर हमारी सीमाएं बहुत लंबे समय तक बंद रहती हैं, तो बहुराष्ट्रीय कंपनियां हमें कम उपयोगी मानेंगी, सिंगापुर के व्यवसायों को भी नुकसान होगा हमारी अर्थव्यवस्था को स्थायी रूप से नुकसान होगा।

व्यापार उद्योग मंत्रालय ने इस महीने की शुरूआत में घोषणा की कि उसने 2021 के लिए सिंगापुर के सकल घरेलू उत्पाद के विकास के अनुमान को 4-6 प्रतिशत से बढ़ाकर 6-7 प्रतिशत कर दिया है।

ली ने अपने भाषण में कहा कि मंत्रालय अधिक आश्वस्त है क्योंकि वैश्विक अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ रही है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका चीन मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं, यूरोप भी ठीक हो रहा है, ये हमारे प्रमुख बाजार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button