HeadlinesInternational

पाकिस्तान में फिर से हिंदू मंदिर पर हमला, तोड़फोड़ कर मूर्तियों से चुराएजेवर

पाकिस्तान (Pakistan) में मंदिरों पर हमलों के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। 2 महीने पहले सिंध प्रांत के संघारजिले में स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में हुई तोड़फोड़ के बाद अब सिंध के ही कोटरी इलाके में देवी माता के मंदिर में तोड़फोड़ औरदानपेटी से 25 हजार रुपए भी गायब कीघटना सामने आई है।

अंतरराष्ट्रीय डेस्क : चोरों ने कोटरी देवी माता मंदिर के ताले तोड़कर देवीदेवताओं के गले से चांदी के 3 हार और दानपेटी से 25 हजार रुपए चोरी कर लिए।

मंदिर की देखभाल करने वाले भगवानदास की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 295 और 297 पीपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पाकिस्‍तान के अखबार डॉन के मुताबिक, मंदिर में चोरी औरतोड़फोड़ का ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोटरी इलाके में एक शिव मंदिर का है। खबर है कि चोरों नेदेवियों के गले से केवल जेवर चुराए बल्कि मंदिर में तोड़फोड़ भी की।

जमशोरो क्षेत्र के एसएसपी जावेद बलोच ने हालांकि इसे चोरी का मामला बताते हुए मंदिर को अपवित्र करने की खबरोंका खंडन किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने एसएसपीको प्राथमिकी दर्ज करने और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने के आदेश दिए हैं।

उन्‍होंने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ और चोरी की घटना ऐसे समय में सामने आई हैं, जब हिंदू समुदाय दिवाली का त्‍योहारमनाने में व्‍यस्‍त है। ऐसी घटनाएं रोकने की जरूरत है। वहीं, इस घटना के बाद से सिंध प्रांत के कोटरी स्थित दरिया बैंडक्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस मामले में पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारीनहीं हुई है।

कुछ स्‍थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि हमलावरों ने सोने की मूर्तियां भी चुराई हैं। इस पूरे मामले पर अल्‍पसंख्‍यकमामलों के मंत्री नजर बनाए हुए हैं। एसएसपी बलोच ने कहा कि कुछ लोग दिवाली के मौके पर इलाके में तनाव फैलानेकी कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी है और चोरों को पकड़ने के लिए जगहजगह छापेमारी शुरूकर दी है।

हमारी कोशिश है किआपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्सजानने केलिए नीचे दीया गया लिंक के लाइक फॉलो और सब्सक्राइब कर लें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, और हमें Twitter और YouTube पर फॉलोकरें)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: