GujaratHeadlines

गुजरात में 26/11 जैसा आतंकी हमला करना चाहते थे

5 गिरफ्तार:महिला आतंकी बोली- सूरत कोर्ट में फिदायीन हमले का फरमान मिला, पूरी तैयारी थी

गुजरात में 26/11 जैसा आतंकी हमला करना चाहते थे
5 गिरफ्तार:महिला आतंकी बोली- सूरत कोर्ट में फिदायीन हमले का फरमान मिला, पूरी तैयारी थी
प्रिय की रिपोर्ट गुजरात ATS ने पोरबंदर से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS खुरासान मॉड्यूल के 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। ATC ने बताया कि ये आतंकवादी गुजरात में 26/11 (मुंबई) हमले जैसी वारदात को अंजाम देना चाहते थे।

पकड़े गए आतंकवादियों में 4 श्रीनगर के हैं। ये 10वीं-12वीं कक्षा तक ही पढ़े हैं। महिला आतंकवादी सूरत से अरेस्ट की गई। आतंकी मॉड्यूल से जुड़ने के बाद उन्हें क्लाउड के इस्तेमाल, बिना सिम मोबाइल के इस्तेमाल जैसी ट्रेनिंग दी गई थी।

महिला आतंकवादी सुमेराबानू ने बताया कि उसे सूरत कोर्ट में आत्मघाती हमला करने का फरमान मिला था। उसने कहा- मैंने सूरत की अदालत में हमले की तैयारी शुरू की थी, रेकी भी कर ली थी। बस कमांडर के आदेश का इंतजार था।पोरबंदर-सूरत से पकड़े गए आतंकियों के साथी जुबेर अहमद मुंशी नाम के छठे आतंकी काे गुजरात ATS ने कश्मीर से गिरफ्तार किया है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात लाया जा रहा है। जांच एजेंसियां इन आतंकवादियों को पनाह देने और मदद करने वालों की पहचान करने और तलाश में जुटी हैं।ATS सूत्रों के मुताबिक, इन सभी का अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ISIS (K) से लिंक था। महिला के पास से चार मोबाइल और अन्य डिजिटल डिवाइसेज भी बरामद किए गए थे। गुजरात ATS के IG दीपेन भद्रन ने बताया था कि गिरफ्तार पांचों शख्स आतंकी संगठन ISIS खुरासान के मॉड्यूल का हिस्सा हैं। ये पिछले एक साल से एक-दूसरे के संपर्क में थे और ISIS में शामिल होने के लिए देश से भागने की योजना बना रहे थे।

ये सभी ISIS के मॉड्यूल पर काम करते हुए सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को कट्टरपंथी बनाने का काम कर रहे थे। साथ ही गुजरात से जुड़ी सीक्रेट इन्फॉर्मेशन विदेश भेज रहे थे। ATS पिछले कई दिनों से पोरबंदर और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी ऑपरेशन के तहत इन पांचों की गिरफ्तारी की गई है।

 

खबरे और भी है
तमिलनाडु में आर्मी जवान की पत्नी के साथ छेड़छाड़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: