HeadlinesPolitics

एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फडणवीस जी ने तत्काल 10 करोड़ के प्रारंभिक कोष की घोषणा की है

एकनाथ शिंदे का ठाकरे गुट पर एक और प्रहार, विधानसभा सत्र के लिए सभी विधायकों को जारी किया व्हिप

एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फडणवीस जी ने तत्काल 10 करोड़ के प्रारंभिक कोष की घोषणा की है

एकनाथ शिंदे का ठाकरे गुट पर एक और प्रहार, विधानसभा सत्र के लिए सभी विधायकों को जारी किया व्हिप

प्रिया की रिपोर्ट इंदौर : शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे गुट पर एक और प्रहार किया है। शिंदे ने आज से शुरू विधानसभा के महीने भर के बजट सत्र के दौरान पार्टी के सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। यह व्हिप शिवसेना (यूबीटी) के 16 विधायकों के लिए भी जारी हुआ है।विपक्षी बेंच में बैठे के शिवसेना (यूबीटी) के विधायकों को घेरने की कोशिश करते हुए शिवसेना के मुख्य सचेतक भरत गोगावाले ने विधानसभा में अपनी पार्टी के 40 विधायकों और शेष 16 शिवसेना (यूबीटी) के विधायकों को व्हिप जारी किया है। गोगावले ने कहा कि हमने सभी विधायकों को सत्र के दौरान पूरे समय सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है, ऐसा नहीं करने पर उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

और पढ़े : यूं ही नहीं स्वच्छता में नंबर-1

शिवसेना (यूबीटी) के विधायक इस प्रहार पर अचंभित रह गए और भास्कर जाधव और सुनील प्रभु जैसे उनके वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि उन्हें गोगावाले से कोई व्हिप नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि हम व्हिप से चिंतित या डरे हुए नहीं हैं..जब ठाकरे (मुख्यमंत्री के रूप में) की कुर्सी उनके (शिंदे गुट के) बीजेपी में शामिल होने के बाद छीन ली गई तो हमें डर नहीं लगा, तो हमें इस व्हिप की परवाह क्यों करनी चाहिए। वे जो चाहें जारी करने के लिए स्वतंत्र हैं, हम व्हिप का पालन नहीं करेंगे।

विधानसभा के बजट सत्र 2023-2024 के पहले दिन ठाकरे समूह के 16 विधायक अन्य प्रमुख विपक्षी दलों जैसे कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी आदि के साथ विपक्षी बेंच पर बैठे। हालांकि, विधान परिषद में सभी 12 एमएलसी शिवसेना (यूबीटी) के पास हैं, जिसमें ठाकरे भी शामिल हैं, जो सोमवार को पहले दिन मौजूद नहीं थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: