HeadlinesInternational

जो बाइडन अगले अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के लिए ‘काफी बुजुर्ग’, Poll में 68% वोटर्स ने माना, जानिए डेमोक्रेट्स की राय

लगभग 10 में से 7 पंजीकृत मतदाताओं (68%) का कहना है कि राष्ट्रपति जो बाइडन 'एक और कार्यकाल के लिए काफी बुजुर्ग हैं'. याहू न्यूज और YouGov द्वारा कराए गए एक नए पोल में यह बात सामने आई है.

वॉशिंगटन. लगभग 10 में से 7 पंजीकृत मतदाताओं (68%) का कहना है कि राष्ट्रपति जो बाइडन ‘एक और कार्यकाल के लिए काफी बुजुर्ग हैं’. याहू न्यूज और YouGov द्वारा कराए गए एक नए पोल में यह बात सामने आई है.

इतना ही नहीं, इस आकलन से 48% डेमोक्रेट ने सहमति जताई है, जबकि 34% ऐसा नहीं मानते.

यह सर्वेक्षण 23 से 27 फरवरी के बीच 1516 अमेरिकी मतदाताओं में किया गया था. इसके अंतर्गत अमेरिकी इतिहास में सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति (जो बाइडन) के सामने आने वाली केंद्रीय चुनौती को रेखांकित किया गया क्योंकि वह संभावित अगले राष्ट्रपति चुनाव में फिर से खड़े होने के लिए तैयार हैं और उनकी उम्र उनकी पार्टी को मुश्किल स्थिति में डाल रही है.

डेमोक्रेट्स के लिए मुख्य समस्या राष्ट्रपति कार्यालय में बाइडन का प्रदर्शन नहीं है, क्योंकि 80 वर्षीय व्यक्ति किस तरह से कामकाज को संभाल रहा है, इस बात को 77% डेमोक्रेट्स सहजता से स्वीकार करते हैं, जबकि 20% ही यह मानते हैं कि वे सही से आपने कार्यों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं.

पंजीकृत मतदाता जो डेमोक्रेट या डेमोक्रेटिक-झुकाव वाले हैं, वे भी कहते हैं कि वे ‘किसी और’ (34%) के बजाय बइडन को राष्ट्रपति (47%) के लिए फिर से नामांकित करना पसंद करेंगे. 47% मतदाता जो अब कहते हैं कि वे बाइडन को नामांकित करेंगे, यह नवंबर 2021 के बाद से सबसे अधिक संख्या है.

जो बाइडन काफी पहले ही कह चुके हैं कि उनका राष्ट्रपति चुनाव में फिर से उतरने का इरादा है, लेकिन उन्होंने अबतक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. वैसे उन्होंने इन प्रश्नों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी है कि क्या वह राष्ट्रपति पद पर बने रहने के लिए बहुत बुजुर्ग हो गये हैं. वह दूसरे कार्यकाल के आखिर तक 86 साल के हो जायेंगे.

हालांकि कुछ दिनों पहले ही अमेरिका की पहली महिला नागरिक (राष्ट्रपति की पत्नी) जिल बाइडन ने बिल्कुल स्पष्ट संकेत दिया है कि राष्ट्रपति जो बाइडन दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव में उतरेंगे. उन्होंने एसोसिएटेड प्रेस को एक खास साक्षात्कार में इस बात का संकेत दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: