DelhiHeadlines

पुलिस से बोला आरोपी, चोरी करना अब आदत के साथ-साथ मेरा पेशा बन चुका है, अभी तक 30 वारदातें कीं

हरियाणा के विभिन्न जिलों व साथ लगते राज्यों में चोरी की ढाई दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर वाहन चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

हरियाणा के विभिन्न जिलों व साथ लगते राज्यों में चोरी की ढाई दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर वाहन चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह नूंह जिले के सीहरी गांव का रहने वाला है और इसका नाम अली जान है। 28 वर्षीय इस आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह 15 साल से चोरी कर रहा है। चोरी करना अब आदत के साथ-साथ उसका पेशा बन चुका है।

क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मलिक के अनुसार 23 अगस्त को थाना सराय क्षेत्र में आरोपी अली जान किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। इसके बाद वह मौके पर पहुंच गई। आरोपी ने पुलिस से बचने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह बच नहीं पाया। उसे देसी कट्टे के साथ पुलिस ने दबोच लिया। उसके खिलाफ थाना सराय ख्वाजा में केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे 6 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह शराब का आदी है। उसने रोजी-रोटी चलाने के लिए फरीदाबाद में 5, गुड़गांव में 19, नूह, पलवल, रेवाड़ी, गाजियाबाद व दिल्ली में चोरी की 1-1 वारदात को अंजाम दिया। वह 15 साल से चोरी कर रहा है। आसपास के स्थानों पर उसके खिलाफ करीब 30 केस दर्ज हैं। उस पर फरीदाबाद में दो अवैध हथियार के मामले भी दर्ज हैं। आरोपी फरीदाबाद में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। उसके निशाने पर मुख्यतः स्प्लेंडर डीलक्स और अपाचे मोटरसाइकिल रहती थीं। क्योंकि इनका लाक आसानी से खुल जाता है। आरोपी सुनसान जगह खड़ी बाइक को आसानी से चोरी कर निकल जाता था। इसके बाद उसे नूंह व राजस्थान में बेच देता था। आरोपी के कब्जे से तीन बाइक और एक स्कूटी बरामद हुई है। पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपी को अदालत में दोबारा पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: