HeadlinesTrendingUttar Pradesh

ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने किया नाईट कर्फ्यू का एलान, Yellow Alert की चेतावनी

दिल्ली सरकार ने भी कल रात यानि सोमवार 27 दिसंबर से अगले आदेश तक राजधानी में नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) का एलान कर दिया है

ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने किया नाईट कर्फ्यू का एलान, Yellow Alert की चेतावनी !

श्रद्धा उपाध्य की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश: राजधानी दिल्ली में कोरोना समेत इसके नए वैरिएंट ओमीक्रॉन ने भी धीरे-धीरे पैर पसारने शुरू कर दिए है। इसी के साथ हर दिन ओमीक्रॉन के मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने भी कल रात यानि सोमवार 27 दिसंबर से अगले आदेश तक राजधानी में नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) का एलान कर दिया है। यह रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने नाईट कर्फ्यू का फैसला किया है।

बता दें इससे पहले मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश समेत तमाम राज्य सरकारों ने नाइट कर्फ्यू से लेकर न्यू-ईयर तक की पार्टी में भीड़ पर पाबंदी लगा दी है। वही एक्सपर्ट्स की मानें तो जल्द ही कोरोना की तीसरी लहर भारत पर अपना असर दिखाएगी. इसके साथ ही सरकार की ओर से ये भी कहा गया है कि अगर दिल्ली में इसी तरह कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो कुछ और पाबंदियां लगाई जाएगी।

येलो अलर्ट गाइडलाइन

इसके अलावा दिल्ली में येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी लग सकता है. इसके  तहत ऑड ईवन के तहत दुकानें खुलेंगी और कई अन्य पाबंदियां भी लगाई जाएंगी. अगर राजधानी में येलो अलर्ट लागू हुआ तो नाईट कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह 5 बजे तक किया जायेगा। वही ऑड इवन नियम के तहत सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक दुकानें खुल सकेंगी। और येलो अलर्ट का असर सिनेमा हॉल, और रेस्टोरेंट पर भी देखने को मिलेगा। जहां रेस्तरां 50% क्षमता के साथ खुलेंगे तो वही सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स एक अब्र फिर बंद करने पड़ेंगे।

और देखे: रांची प्रेस क्लब में आज से शुरू हुई पत्रकारों की चुनाव 

अगर बीते 24 घंटे की बात की जाय तो दिल्ली में रविवार को कोरोना के 290 नए मामले सामने आये जिनमे एक मरीज की मौत भी हुई। जो कि 10 जून के बाद दर्ज किए गए सबसे ज्यादा केस हैं। जबकि पिछले एक दिन में कोरोना वायरस से कुल 120 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिसके बाद राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी के पार पहुंच गयी है। वही दिल्ली में ओमिक्रोन के अब तक कुल 79 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से कई स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: