HeadlinesPoliticsTrendingUttar Pradesh

सपा के चार नेता भाजपा में शामिल, आखिर कैसे लड़ेंगे अब अखिलेश विधानसभा चुनाव?

चुनावी मौसम में बुधवार को भाजपा ने सपा को करारा झटका दे दिया। बता दे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले सपा के 4 मौजूदा विधान परिषद सदस्यों को भाजपा ने अपने पाले में खींच लिया है

सपा के चार  नेता भाजपा में शामिल, आखिर कैसे लड़ेंगे अब अखिलेश विधानसभा चुनाव?

प्रीति कुमारी की रिपोर्ट लखनऊ: चुनावी मौसम में बुधवार को भाजपा ने सपा को करारा झटका दे दिया। बता दे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले सपा के 4 मौजूदा विधान परिषद सदस्यों को भाजपा ने अपने पाले में खींच लिया है, भगवा थामने वालों में बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू, गौतम बुध नगर से नरेंद्र सिंह भाटी, गोरखपुर से सीपी चंद और झांसी से रमा निरंजन ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है । इन चारों को पार्टी में शामिल कराते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज अखिलेश यादव को नींद नहीं आएगी क्योंकि उनकी नींद तो भाजपा ने छीन ली है।

रवि शंकर सिंह पप्पू पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के परिवार से आते हैं वे तीन बार से एमएलसी रह चुके हैं। पश्चिम से आने वाले नरेंद्र भाटी एमएलसी के साथ ही पूर्व मंत्री भी है उनके जरिए पार्टी पश्चिम के गुर्जरों को साधने का प्रयास करेगी और रमन निरंजन बुंदेलखंड के इलाके से आती है और इनके पति आरपी निरंजन कुर्मी महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है, जबकि सीपी चंद भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके मारकंडेय सिंह के बेटे हैं, ऐसे में भाजपा ने न सिर्फ सपा को झटका दिया है, बल्कि पश्चिम पूर्वांचल और बुंदेलखंड का जातीय समीकरण भी दुरुस्त करने का प्रयास किया है, साफ शब्दों में कहा जाए तो भाजपा ने एक तीर से दो निशाने लगा लिए हैं।

बता दे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर दिनेश शर्मा की मौजूदगी में इन चारों का भाजपा मुख्यालय में पार्टी में आने पर स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि चारों नेता अपने इलाकों में सपा के मजबूत स्तंभ माने जाते हैं इनके आने से भाजपा को मजबूती मिलेगी। इसी के आगे उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा ही सभी जाति वर्ग को साथ लेकर चलने का काम कर रही है, यही कारण है कि समाजवादी पार्टी के नेता अब अखिलेश की पार्टी को अलविदा कह भाजपा का दामन थामने को तैयार हैं। बता दे कार्यक्रम का संचालन पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने किया।

4 एमएलसी से साधेगी भाजपा जातीय गणित

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें सपा के चार एमएलसी नता को पार्टी में शामिल कराकर भाजपा ने एक बड़ा जातीय दाव पेंच चला है क्योंकि इन चारों नेताओं की तगड़ी पहचान होने से भारतीय जनता पार्टी को काफी मदद मिलेगी, जिससे भारतीय जनता पार्टी एक मजबूत पार्टी बनेगी और साथ ही एक बड़ा रुतबा भी सामने देखने को भी मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: