HeadlinesInternationalTrending

यूक्रेन ने मास्को के साथ 40 से अधिक सैनिकों के रूप में राजनयिक संबंध तोड़ दिए 

रूस में हताहतों की संख्या तेजी से विकसित घटनाओं की एक श्रृंखला में नवीनतम है जो कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार की शुरुआत में यूक्रेन में एक सैन्य अभियान की घोषणा की थी

यूक्रेन ने मास्को के साथ 40 से अधिक सैनिकों के रूप में राजनयिक संबंध तोड़ दिए 

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची:  रूस में हताहतों की संख्या तेजी से विकसित घटनाओं की एक श्रृंखला में नवीनतम है जो कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार की शुरुआत में यूक्रेन में एक सैन्य अभियान की घोषणा की थी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार के हवाले से रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रूसी गोलाबारी में कम से कम 40 यूक्रेनी सैनिक और लगभग 10 नागरिक मारे गए हैं। इसी बीच एएसपी ने बताया कि यूक्रेन ने कहा है कि उसने विवरण प्रदान किए बिना लगभग 50 रूसी कब्जेदारों को मार डाला। हताहतों की संख्या तेज तरार घटनाओं की एक श्रृंखला में नवीनतम है जो तब शुरू हुई जब रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार तड़के यूक्रेन में एक सैन्य अभियान की घोषणा की। इस दौरान भारत में यूक्रेन के राजदूत ने प्रधानमंत्री मोदी से संकट में मध्यस्थता के लिए पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति से संपर्क करने का आग्रह किया।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने गुरुवार को कहा कि मॉस्को द्वारा गुरुवार को भूमि वायु और समुद्र द्वारा यूक्रेन पर चौतरफा आक्रमण शुरू करने के बाद देश ने रूस के साथ राजनयिक संबंध तोड़ लिए हैं, वही द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यूरोप में एक राज्य द्वारा दूसरे के खिलाफ सबसे बड़ा हमला और पश्चिम के सबसे बुरे डर की पुष्टि। जेलेंसकी ने देश में मार्शल लॉ घोषित कर दिया है और यूक्रेन की विदेश मंत्री ने रूस से लड़ने और उसे हराने की कसम खाई है।

गुरुवार तड़के पुतिन के आक्रमण के बाद यूक्रेन के कई क्षेत्रों में वोटों की सूचना मिली और कीव में हवाई सायरन बज गए यह दर्शाता है कि राजधानी शहर पर हमला हो रहा है। कुछ ही समय बाद रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन के हवाई अड्डों और सैनी बुनियादी ढांचे को निष्प्रभावी कर दीया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: