DelhiHeadlines

दिल्ली भाजपा ने उपराज्यपाल से स्वाति मालीवाल को डीसीडब्ल्यू प्रमुख के पद से तब तक के लिए निलंबित करने को कहा, जब तक ‘कथित स्टिंग’ की जांच पूरी नहीं हो जाती

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा, "इस पर मीडिया रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि इसमें शामिल हरिश्चंद्र सूर्यवंशी संगम विहार से दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है।"

दिल्ली भाजपा ने उपराज्यपाल से स्वाति मालीवाल को डीसीडब्ल्यू प्रमुख के पद से तब तक के लिए निलंबित करने को कहा, जब तक ‘कथित स्टिंग’ की जांच पूरी नहीं हो जाती

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा, “इस पर मीडिया रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि इसमें शामिल हरिश्चंद्र सूर्यवंशी संगम विहार से दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है।”

आरती कुमारी की रिपोर्ट, रांची: दिल्ली भाजपा ने शनिवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर मांग की कि दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को “कथित छेड़खानी” की घटनाओं की पुलिस जांच पूरी होने तक उनके पद से निलंबित किया जाए। उसके निम्नलिखित रिपोर्टों के खिलाफ कि आरोपी “आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता” है। विचाराधीन घटना 18 और 19 जनवरी की दरमियानी रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के बाहर कथित तौर पर हुई थी। भाजपा की दिल्ली इकाई ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि आप और एक हिंदी समाचार चैनल ने दिल्ली पुलिस को हतोत्साहित करने और बदनाम करने के उद्देश्य से “एक कथित स्टिंग ऑपरेशन” को अंजाम देने के लिए हाथ मिलाया था, लेकिन पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण गिरफ्तारी विफल रही थी। आरोपी चालक पर छेड़छाड़ व जानबूझ कर चोट पहुंचाने का आरोप है।

शनिवार की शुरुआत में, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने एल-जी सक्सेना को पत्र लिखकर कहा कि मालीवाल को तब तक बर्खास्त किया जाए जब तक कि पुलिस उसके आसपास की घटनाओं की जांच न कर ले। “सर सभी ने और एक ने घटना की निंदा की और यह संतोषजनक है कि दिल्ली पुलिस ने घटना के बाद तेजी से कार्रवाई की और एक घंटे के भीतर कथित चोरी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इस पर मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि चोरी करने वाला, हरीश चंद्र सूर्यवंशी, एक सक्रिय कार्यकर्ता है संगम विहार से दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी, ”कपूर ने कहा। “आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल के साथ प्रचार करते हर्ष चंद्र सूर्यवंशी की तस्वीरें हैं। सर, यह मामला अब जटिल हो गया है और ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना महिलाओं के लिए एक असुरक्षित शहर के रूप में दिल्ली की छवि को चित्रित करने के उद्देश्य से एक साजिश थी, ”कपूर ने यह भी कहा।

“सर, मैं आपसे दिल्ली के प्रशासक के रूप में इस मामले को देखने और सुश्री स्वाति मालीवाल को पद से निलंबित करने का अनुरोध करता हूं … जब तक कथित छेड़खानी की घटना की जांच पूरी नहीं हो जाती, ताकि वह पुलिस जांच को प्रभावित करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग न कर सकें।” मांग की। शुक्रवार को मालीवाल से जुड़ी घटना का वीडियो फुटेज सामने आने के बाद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका इस्तेमाल एल-जी सक्सेना को निशाना बनाने के लिए किया, जिनके साथ वह महीनों से हॉर्न बजा रहे हैं। केजरीवाल ने एलजी से आप सरकार के कामकाज में दखल देने के बजाय शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा, यहां तक ​​कि भाजपा ने इस घटना को मालीवाल और एक हिंदी समाचार चैनल द्वारा रची गई “गंदी साजिश” बताया। दिल्ली पुलिस को “हतोत्साहित और बदनाम” करें।

और देखे: Pathaan Box Office Day 1 Advance Booking: 15 करोड़ का आंकड़ा पार किया, शाहरुख खान को बाहुबली 2 के ओपनिंग डे रिकॉर्ड को देखने के लिए तैयार हो जाइए!

घटना के बाद मालीवाल ने ट्वीट किया था, ‘कल रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति का निरीक्षण कर रही थी. एक कार चालक ने नशे की हालत में मेरे साथ छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ लिया, तो उसने कार की खिड़की में मेरा हाथ बंद कर दिया और मुझे घसीटा। भगवान ने मेरी जान बचाई… अगर दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं हैं, तो स्थिति की कल्पना करें।’ शुक्रवार शाम को, हालांकि, देवली आप विधायक प्रकाश जारवाल के साथ आरोपी हरीश चंद्र की तस्वीरों को भाजपा नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था, जिसमें दोनों के बीच संबंधों और मालीवाल से जुड़ी घटना की सत्यता पर सवाल उठाया गया था।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई, भाजपा ने आरोप लगाया, “गंदी साजिश और झूठे ऑपरेशन” का पर्दाफाश किया। दिल्ली बीजेपी की प्रवक्ता शाज़िया इल्मी ने ट्वीट किया कि स्टिंग में शामिल “नैतिकता पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं”। “क्या महिला सुरक्षा जैसे गंभीर मुद्दे पर ओछी राजनीति उचित है?” उसने पूछा। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने 48 घंटे तक इस घटना पर मालीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाया. जब पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी, तब आरोपी का आप विधायक के साथ संबंध उजागर हुआ था और उनसे “स्वाति मालीवाल का पर्दाफाश” किया गया था और उनसे “संवैधानिक कार्यालय का उपयोग करके मामले में पुलिस जांच को प्रभावित करने की पूरी कोशिश” करने की उम्मीद की गई थी। तर्क दिया।

एक पूर्व इंजीनियर, जो वर्ष 2012 में शुरू होने के तुरंत बाद अन्ना हजारे आंदोलन का हिस्सा बन गई, मालीवाल दिल्ली और उसके बाहर महिला सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर मुखर रही हैं। उन्होंने शहर में स्पा के संबंध में दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए आचरण के नियमों की नींव रखने में सहायक होने के अलावा, जीबी रोड के रेड लाइट जिले में कई “छापे” का नेतृत्व किया है। हाल ही में, मालीवाल ने हिंदी रियलिटी टेलीविजन शो बिग बॉस में एक प्रतियोगी के रूप में यौन दुराचार के आरोपी बॉलीवुड निर्देशक साजिद खान की भागीदारी पर सवाल उठाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: